Tuesday, April 23, 2024
HomeदेशWhy did Rahul reach Parliament after being disqualified: सांसदी जाने के बाद...

Why did Rahul reach Parliament after being disqualified: सांसदी जाने के बाद राहुल के संसद जाने का राज़, जानिए संसद गए तो किससे मिले और क्या हुई बात

सांसदी जाने के बाद कांग्रेस नेता राहुल गांधी पहली बार बुधवार को संसद पहुंचे। राहुल गांधी ने संसदीय कार्यालय में लगभग 20 मिनट बिताए। इस दौरान उन्होंने शिवसेना (उद्धव ठाकरे गुट) के नेता संजय राउत के कई दूसरे नेताओं से मुलाकात की। कुछ देर बाद राहुल गांधी अपनी मां सोनिया गांधी के साथ लंच के लिए रवाना हो गए। इस दौरान मीडिया राहुल गांधी ने मीडिया से कोई बात नहीं की।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक मानहानि के मामले में राहुल गांधी को दोषी ठहराए जाने के फैसले के खिलाफ एक याचिका तैयार की गई है, जिसे बहुत जल्द दाखिल किया जाएगा। कांग्रेस के कानूनी सलाहकार समीक्षा याचिका पर काम कर रहे हैं। जबकि कयास लगाए जा रहे हैं कि अगले एक या दो दिन में इस याचिका को सूरत सेशन कोर्ट में दायर किया जाएगा।

कांग्रेस का ‘मेरा घर, राहुल का घर’ अभियान

राहुल गांधी की सदस्यता जाने के बाद अब उन्हें सरकारी बंगला भी खाली करना पड़ेगा। 30 दिन के अंदर बंगला खाली करने के लिए नोटिस भी भेज दिया गया है। राहुल ने नोटिस स्वीकार भी कर लिया है। लेकिन इस बीच कांग्रेस ने ‘मेरा घर राहुल का घर’… ‘हर घर राहुल का’…. नाम से अभियान भी शुरु कर दिया है। इस अभियान के तहत कांग्रेस के नेता राहुल गांधी को अपना घर ऑफर कर रहे हैं और इसी के बहाने बीजेपी सरकार पर निशाना भी साध रहे हैं।

जहां दिया था विवादित बयान, वहीं रैली करेंगे राहुल गांधी

कांग्रेस के राहुल गांधी 10 मई को होने वाले कर्नाटक चुनावों के लिए अगले महीने अपना अभियान शुरू करेंगे। 5 अप्रैल को कोलार में रैली आयोजित की जाएगी। कोलार वही जगह है जहां राहुल गांधी ने प्रधानमंत्री पर टिप्पणी की थी। राज्य पार्टी प्रमुख डीके शिवकुमार ने कहा कि..

"राहुल गांधी कोलार लौटेंगे और अपनी सत्यमेव जयते रैली शुरू करेंगे। हमने उनसे चुनावी यात्रा शुरू करने का अनुरोध यहां से किया था। जहां उन्होंने यह बयान दिया था, और जिसकी भाजपा ने उनके बयान की निंदा की थी, वह यहां से अपनी मेगा रैली शुरू करेंगे।"

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular