Wednesday, April 17, 2024
HomeदेशWrestlers agree to suspend protest: अनुराग ठाकुर से मुलाकात के बाद नरम...

Wrestlers agree to suspend protest: अनुराग ठाकुर से मुलाकात के बाद नरम पड़े पहलवान, जानिए 6 घंटे की मीटिंग में किन मुद्दों पर हुई बातचीत

केंद्रीय खेल मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने बुधवार को कहा कि सरकार भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brijbhushan Sharan Singh) के खिलाफ पहलवानों (Wrestlers) के आरोपों की जांच 15 जून तक पूरी कर लेगी और चार्जशीट दाखिल करेगी। प्रदर्शनकारी पहलवानों के साथ छह घंटे तक चली बैठक के बाद मीडिया को संबोधित करते हुए ठाकुर ने कहा कि, ”मेरी पहलवानों से छह घंटे लंबी चर्चा हुई। हमने पहलवानों को आश्वासन दिया है कि 15 जून तक जांच पूरी कर ली जाएगी और आरोपपत्र दाखिल कर दिया जाएगा। WFI का चुनाव 30 जून तक होगा।”

15 जून तक कोई प्रदर्शन नहीं करेंगे पहलवान

अनुराग ठाकुर ने कहा कि, “कुश्ती महासंघ की एक आंतरिक शिकायत समिति का गठन किया जाएगा, जिसकी अध्यक्षता एक महिला करेगी। पहलवानों के खिलाफ सभी FIR वापस ली जानी चाहिए। पहलवानों ने ये भी अनुरोध किया कि 3 कार्यकाल पूरा कर चुके बृजभूषण सिंह और उनके सहयोगियों को दोबारा नहीं चुना जाना चाहिए। पहलवान 15 जून से पहले कोई विरोध प्रदर्शन नहीं करेंगे”।

पहलवानों को अनुराग ठाकुर के वादों पर भरोसा ?

इससे पहले पहलवान साक्षी मलिक (Sakshi Malik) और बजरंग पुनिया (Bajrang Punia) ने भी अनुराग ठाकुर से मुलाकात के बाद मीडिया से बात की थी और दोहराया था कि विरोध अभी खत्म नहीं हुआ है। पुनिया ने कहा कि, “सरकार ने हमें आश्वासन दिया है कि पुलिस जांच 15 जून से पहले पूरी कर ली जाएगी। हमने अनुरोध किया है कि पहलवानों के खिलाफ सभी प्राथमिकी वापस ली जानी चाहिए और उन्होंने इसके लिए हामी भर दी है। यदि 15 जून तक कोई कार्रवाई नहीं की जाती है, तो हम अपना विरोध जारी रखेंगे”।

अमित शाह की पहलवानों से मुलाकात के बाद बनी बात!

पहलवानों की अनुराग ठाकुर से मुलाकात केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) से मुलाकात के कुछ दिनों बाद हुई है। बताया जाता है कि पहलवानों ने बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी की मांग को दोहराया। बजरंग पुनिया ने कहा था कि उन्हें अमित शाह ने बताया था कि बीजेपी सांसद के खिलाफ आरोपों की जांच चल रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular