Saturday, July 13, 2024
HomeदेशZakir Naik to be deported from Oman: भगोड़े ज़ाकिर नाइक को भारत...

Zakir Naik to be deported from Oman: भगोड़े ज़ाकिर नाइक को भारत लाने की तैयारी, जानिए कैसे चरमपंथी इस्लामवादी उपदेशक की होगी गिरफ्तारी

चरमपंथी इस्लामवादी उपदेशक और भगोड़े ज़ाकिर नाइक को ओमान से निर्वासित किया जाएगा। खबरों के मुताबिक, नाइक को हिरासत में लेने के लिए भारतीय खुफिया एजेंसियां ​​पहले से ही ओमान के अधिकारियों के संपर्क में हैं। नाइक के 23 मार्च को धार्मिक उपदेश देने के लिए ओमान जाने की उम्मीद है।

ज़ाकिर नाइक को ओमान में दो धार्मिक उपदेश देने का निमंत्रण मिला था, “कुरान एक वैश्विक आवश्यकता” और “पैगंबर मुहम्मद ए मर्सी टू ह्यूमनकाइंड”। पहला व्याख्यान रमजान के पहले दिन- 23 मार्च के लिए निर्धारित है। दूसरा व्याख्यान 25 मार्च को सुल्तान कबूस विश्वविद्यालय में होने वाला है।

ज़ाकिर नाइक पर भारत में मनी लॉन्ड्रिंग और अभद्र भाषा के आरोप लगे हैं और वो 2017 से मलेशिया में रह रहा है। ओमान में भारतीय दूतावास स्थानीय कानूनों के अनुसार उसे हिरासत में लेने और निर्वासित करने के लिए स्थानीय एजेंसियों के संपर्क में है। नजरबंदी के बाद भारतीय दूतावास अनुवर्ती कार्रवाई के लिए एक कानूनी टीम भेज सकता है। कतर ने फीफा विश्व कप 2022 में धार्मिक उपदेश देने के लिए नाइक को आमंत्रित किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular