Friday, June 21, 2024
Homeमार्केटMaruti Eeco: लॉन्च होते ही छा गई 'मारुति इको', 11 से ज़्यादा...

Maruti Eeco: लॉन्च होते ही छा गई ‘मारुति इको’, 11 से ज़्यादा सेफ्टी फीचर्स के साथ सबसे सस्ती 7 सीटर कार, जानिए इस कार की खूबियां

22 नवंबर को मारुति सुज़ुकी इंडिया ने अपनी सबसे सस्ती और लोकप्रिय MPV कार Maruti Eeco के अपडेटेड मॉडल को लॉन्च किया था। स्मार्ट लुक और बेहतरीन सीटिंग व्यवस्था से लैस इस कार में कंपनी ने पहले से ज़्यादा पावरफुल इंजन दिया है। मारुति ने दावा किया है कि ये कार पिछले मॉडल से कहीं ज़्यादा माइलेज देगी। जबकि, इस कार की शुरुआती कीमत 5.13 लाख रुपए (Ex Show room price) रखी गई है।

नई मारुति इको को आकर्षक इंटीरियर और एडवांस फीचर्स के साथ लॉन्च किया गया है। इस कार में 1.2 लीटर की क्षमता वाला K-Series पेट्रोल इंजन लगा है जो 80.76 PS की पावर और 104.4 Nm की टॉर्क जेनरेट करता है। मारुति का दावा है कि इसका पेट्रोल वर्जन करीब 20 किलोमीटर प्रति लीटर का माइलेज देगी, जबकि CNG वर्जन 27 किलोमीटर प्रति किलोग्राम का माइलेज देगी। इसके अलावा बात करें सेफ्टी फीचर्स की तो नई इको में 11 सेफ्टी फीचर्स दिए गए हैं। जिनमें एक विशेष तरह की लाइट, डुअल एयरबैग, इंजन इमोबिलाइज़र, EBD, चाइल्ड लॉक और रिवर्स पार्किंग सेंसर शामिल हैं। इस कार में ग्राहकों को 5 सीटर और 7 सीटर ऑप्शन भी मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular