Monday, April 22, 2024
HomeखेलAhmedabad Test: प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में होगा टॉस, बॉर्डर-गावस्कर सीरीज़ के...

Ahmedabad Test: प्रधानमंत्री मोदी की मौजूदगी में होगा टॉस, बॉर्डर-गावस्कर सीरीज़ के आखिरी टेस्ट में मौजूद रहेंगे पीएम

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के आखिरी टेस्ट मैच के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी टॉस के लिए तैयार हैं। अहमदाबाद में खेला जाने वाला अंतिम टेस्ट गुरुवार, 9 मार्च से शुरू होगा, जिसमें भारत चार मैचों की सीरीज़ में 2-1 से आगे है। यह भी बताया गया है कि ऑस्ट्रेलिया के पीएम एंथनी अल्बानीस (Anthony Albanese) टॉस के लिए उपस्थित होंगे। वह भारत की चार दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर हैं और अहमदाबाद में प्रतियोगिता के पहले दिन में भाग लेंगे।

अहमदाबाद स्टेडियम में लगे मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम को होर्डिंग

पीएम मोदी और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष गुरुवार को चौथे टेस्ट के पहले दिन उपस्थित रहेंगे। भारत दौरे से पहले नोवा 93.7 पर्थ के साथ एक रेडियो साक्षात्कार में, अल्बानीज़ ने मेजबान, नैट लोके और शॉन मैकमैनस से पुष्टि की कि वह और पीएम मोदी अहमदाबाद टेस्ट के लिए टॉस करेंगे। प्रधानमंत्री की आधिकारिक वेबसाइट पर अल्बानीज के रेडियो साक्षात्कार की प्रतिलिपि में कहा गया है, ‘इस पर बहुत दबाव है क्योंकि मैं और प्रधानमंत्री मोदी सिक्का उछाल रहे हैं।’हालांकि, ऑस्ट्रेलियाई पीएम ने यह नहीं बताया कि वह या पीएम मोदी ही सिक्का उछालेंगे।

इसी हाइटेक रथ पर सवार होंगे पीएम मोदी

अंतिम टेस्ट से पहले नरेंद्र मोदी स्टेडियम में प्रधानमंत्री मोदी और उनके ऑस्ट्रेलियाई समकक्ष के बैनर लगाए गए हैं। इससे पहले, भारत में ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त बैरी ओ फैरेल ने एएनआई को बताया कि ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री 9 मार्च को पीएम मोदी के साथ चल रहे बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला के चौथे टेस्ट के पहले दिन को देखेंगे। ऑस्ट्रेलियाई उच्चायुक्त ने कहा, ‘दोनों देशों को जोड़ने वाली चीजों में से एक क्रिकेट है और अहमदाबाद में मैच के पहले दिन भारत और ऑस्ट्रेलिया के नेताओं को देखना शानदार होगा।’

अहमदाबाद स्टेडियम में लगे मोदी और ऑस्ट्रेलियाई पीएम को होर्डिंग

भारत फिलहाल सीरीज में 2-1 से आगे चल रहा है। हालांकि, मेजबान टीम को आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में पहुंचने के लिए अंतिम टेस्ट में जीत हासिल करने की जरूरत है। अगर वो अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो भारत प्रतिष्ठित टेस्ट खिताब की जंग में उसी प्रतिद्वंद्वी के खिलाफ उतरेगा। चैंपियनशिप का मुकाबला 7 जून से लंदन में खेला जाएगा। भारत ने नागपुर में पहला टेस्ट पारी और 132 रन से जीता था और इसके बाद दिल्ली में दूसरे टेस्ट में छह विकेट से जीत दर्ज की थी लेकिन तीसरा टेस्ट हार गई थी।

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की तस्वीर

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular