Tuesday, April 23, 2024
HomeखेलAsia Cup: एशिया कप को लेकर चल रहा विवाद जल्द होगा खत्म,...

Asia Cup: एशिया कप को लेकर चल रहा विवाद जल्द होगा खत्म, भारत के मैच श्रीलंका में होने की उम्मीद, वर्ल्ड कप खेलने भारत आएगी पाकिस्तान की टीम

एशिया कप (Asia Cup) को लेकर भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बोर्डों के बीच चल रहा गतिरोध खत्म हो सकता है। एशिया कप के लिए ACC यानि एशियन क्रिकेट काउंसिल पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के प्रस्ताव को मंजूरी दे सकती है। इस प्रस्ताव के तहत भारत के मैच पड़ोसी देश श्रीलंका (Sri Lanka) में कराए जाएंगे, जबकि बाकी के मुकाबले पाकिस्तान में होंगे। 
एशियन क्रिकेट काउंसिल 13 जून यानि मंगलवार को पीसीबी के प्रस्ताव की मंजूरी के बाबत आधिकारिक बयान जारी कर सकती है। जबकि इस विवाद के सुलझने से ये भी तय हो जाएगा कि भारत में वर्ल्ड कैप के मैचों में हिस्सा लेने के लिए पाकिस्तान आएगा।
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारत और पाकिस्तान मैच के अलावा सुपर-4 के मुकाबले श्रीलंका के गाले स्टेडियम (Galle International stadium) में खेले जा सकते हैं। एशिया कप के रोमांचक मुकाबले क्रिकेट फैंस को सितंबर में देखने को मिल सकते हैं। 
पाकिस्तान ने हाइब्रिड मॉडल (Hybrid Model) सुझाया था। लेकिन, बीसीसीआई (BCCI) सहित दूसरे एशियाई देशों के क्रिकेट बोर्ड्स ने इसे खारिज कर दिया था। हालांकि, हालात को देखते हुए ACC ने कुछ फेरबदल के साथ पाकिस्तान के प्रस्ताव यानि हाइब्रिड मॉडल को मानने का मन बना लिया। 
पाकिस्तान (Pakistan) एशिया कप को लेकर चल रहे विवाद पर ICC का समर्थन हासिल करना चाहता था। आईसीसी के CEO जॉफ एलार्डिस और चेयरमैन ग्रेग बार्कले ने कराची में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चीफ नजम सेठी (Najam Sethi) से मुलाकात भी की थी। 
पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड और आईसीसी (International Cricket Council) के अधिकारियों के बीच हुई मीटिंग में गया था कि पाकिस्तान विश्व कप में खेलने के लिए कोई शर्त नहीं रखेगा और ना ही धमकी देगा। आईसीसी ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को संदेश दे दिया था एशिया कप के चार मैच पाकिस्तान में ही कराए जाएंगे। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular