Friday, June 21, 2024
HomeखेलAsia Cup: 'भारत ने हार के डर से कोलंबो में रखा मैच',...

Asia Cup: ‘भारत ने हार के डर से कोलंबो में रखा मैच’, PCB के पूर्व चीफ नजम सेठी का विवादित बयान, जानिए कोलंबो में मैच पर क्यों उठे सवाल

एक मैच में भारत (Bharat) के बल्लेबाज़ क्या नहीं चले, पाकिस्तान (Pakistan) आसमान में उड़ने लगा। पाकिस्तान को लगने लगा कि उसकी टीम भारत को आसानी से हरा सकती है। पाकिस्तान को लगने लगा कि भारत के बैटर उसकी पेस बैटरी के आगे नहीं टिक सकते। दशकों से कंगाली की मार झेल रहे और BCCI के पैसों पर पल रहे पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के पूर्व चीफ नजम सेठी (Najam Sethi) को लगता है कि टीम इंडिया पाकिस्तान के गेंदबाजों का सामना करने से घबराती है। भारत को पाकिस्तान से हार का डर लगता है। दरअसल, नजम सेठी ने एक ट्वीट किया। इस ट्वीट में उन्होंने कोलंबो (Colombo) और हम्बनटोटा के मौसम की तुलना की। नजम सेठी ने वेदर फोरकास्ट के ज़रिए दावा किया कि कोलंबों में बारिश की संभावना करीब 89 फीसदी है, जबकि इसके मुकाबले हम्बनटोटा में 41 प्रतिशत। उन्होंने सवाल उठाया कि, क्या BCCI ने जानबूझकर कोलंबो को चुना, ताकि बारिश हो जाए और टीम इंडिया (Team India) पाकिस्तान से हारने से बच जाए। 
पीसीबी के पूर्व चीफ सेठी का ट्वीट
भारत को 10 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ कोलंबो में Super-4 का मैच खेलना है। इसके बाद 12 तारीख को श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ और 15 सितंबर को बांग्लादेश (Bangladesh) से भिड़ना है। हालांकि, इन तीनों ही दिन बारिश (Rain) की संभावना है। बहुत मुमकिन है कि बारिश हो जाए और मैच धुल जाए। लेकिन, आज भी कोलंबो में बारिश का पूर्वानुमान था, जबकि थोड़ी सी बूंदाबांदी के बाद आसमान साफ हो गया। ऐसे में ये कहना कि मैच होंगे ही नहीं, गलत होगा। मैच हो सकते हैं और उसके नतीजे भी आ सकते हैं। लेकिन, कुदरत के निज़ाम को बीसीसीआई की साज़िश से जोड़ देना गलत होगा। अब सवाल है कि पाकिस्तान ऐसा क्यों कर रहा है। दरअसल, पाकिस्तान को BCCI का वैभव चुभता है, उसे टीम इंडिया की काबिलियत बर्दाश्त नहीं होती, वो नहीं चाहता कि एशियन क्रिकेट काउंसिल से लेकर ICC, कहीं भी बीसीसीआई का सिक्का चले। वजह सिर्फ एक, भारत से दुश्मनी। लेकिन, पाकिस्तान बार-बार ये भूल जाता है कि उसका क्रिकेट बोर्ड यानि PCB बीसीसीआई की खैरात पर चल रहा है। BCCI चाहे तो एक उंगली से PCB की हवा निकाल सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular