Tuesday, May 21, 2024
HomeखेलCSK vs PBKS: जिम्बाब्वे के बैटर से हारे महेंद्र सिंह धोनी, जानिए...

CSK vs PBKS: जिम्बाब्वे के बैटर से हारे महेंद्र सिंह धोनी, जानिए कैसे चेन्नई सुपरकिंग्स को पंजाब के हाथों मिली शिकस्त

IPL 2023: पंजाब किंग्स (PBKS) ने चेन्नई सुपर किंग्स (CSK) को आखिरी ओवर में हरा दिया। चेपॉक में पहले बल्लेबाजी करते हुए एमएस धोनी (MS Dhoni) की टीम की शुरुआत अच्छी रही क्योंकि दोनों सलामी बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ और डेवोन कॉनवे ने 57 रन जोड़े। इसके बाद शिवम दूबे (Shivam Dubey) आए जो ज्यादा देर नहीं टिक सके, लेकिन महज 17 गेंदों में 28 रनों की अहम पारी खेली। मोइन अली ने कुछ चौके लगाए लेकिन 10 रन पर आउट हो गए। चेन्नई की पारी थोड़ी धीमी हो गई क्योंकि पंजाब के गेंदबाज ने अंत में कुछ अच्छे ओवर फेंके। आखिरी ओवर में आए एमएस धोनी ने दो छक्के लगाए और अपनी टीम को 200 का आंकड़ा छूने में मदद की। डेवोन कॉनवे ने अपना एक और अर्धशतक पूरा किया और 92 रन पर नाबाद रहे।

एमएमस धोनी ने ऐसे मारे दो छक्के

दूसरी पारी में पंजाब किंग्स के बल्लेबाजों ने शानदार तरीके से 201 रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए इस मुकाबले को 4 विकेट से जीत लिया। पंजाब की ओर से प्रभसिमरन सिंह ने 42, लियम लिविंगस्टन ने 40 और सैम करन ने 29 रन की पारी खेली। पंजाब को आखिरी 12 गेंदों पर 22 रन की जरुरत थी। जबकि आखिरी ओवर में पंजाब को 9 रन बनाने की जरुरत थी। आखिरी गेंद पर 3 रन दौड़कर सिकंदर रजा (Sikandar Raza) ने पंजाब को 4 विकेट से मैच जिता दिया।

सिकंदर रज़ा ने ऐसे जिताया मैच

मैच समाप्त होने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि,”बीच के ओवरों में हमने दो ओवरों में खराब गेंदबाजी की। हम बैटिंग के दौरान 10-15 रन ज्यादा बना सकते थे। हमारे गेंदबाज अभी युवा हैं। उन्हें अभी थोड़ा और अनुभव चाहिए।”

बल्लेबाज़ी के दौरान महेंद्र सिंह धोनी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular