Tuesday, April 23, 2024
HomeखेलICC World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुंह पर तमाचा, वर्ल्ड...

ICC World Cup 2023: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के मुंह पर तमाचा, वर्ल्ड कप में नहीं मिलेगी VVIP ट्रीटमेंट, विदेश मंत्रालय ने सुनाया ये फरमान

पाकिस्तान (Pakistan) की क्रिकेट टीम को आईसीसी विश्व कप 2023 (ICC World Cup 2023) के दौरान कोई अतिरिक्त या अतिरिक्त सुरक्षा (Security) नहीं मिलेगी। विदेश मंत्रालय ने पुष्टि की है कि पाकिस्तान सहित सभी टीमों को भारत में उनके प्रवास के दौरान एक समान सुरक्षा प्रदान की जाएगी। 2016 टी-20 विश्व कप खेलने के बाद पाकिस्तान पिछले 7 वर्षों में पहली बार भारत में खेलने के लिए आ रही है। बाबर आजम की अगुवाई वाली टीम को पिछले हफ्ते ही विश्व कप के लिए भारत की यात्रा करने की मंज़ूरी मिली है। वो अपने अभियान की शुरुआत 6 अक्टूबर को नीदरलैंड के खिलाफ करेंगे और 14 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में मेजबान भारत से भिड़ेंगे।
पाकिस्तान की सरकार कथित तौर पर अपनी टीम के लिए बेहतर सुरक्षा की मांग कर रही थी, लेकिन विदेश मंत्रालय ने कहा कि, पाकिस्तान क्रिकेट टीम को अन्य टीमों की तरह माना जाएगा और कहा कि वो भाग लेने वाली प्रत्येक टीम को सभी आवश्यक सुरक्षा प्रदान करेंगे। विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता अरिंदम बागची ने कहा कि, "पाकिस्तान क्रिकेट टीम के साथ आईसीसी विश्व कप में भाग लेने वाले किसी अन्य देश की क्रिकेट टीम की तरह ही व्यवहार किया जाएगा। निश्चित रूप से, हम आशा करेंगे कि न केवल उन्हें बल्कि अन्य सभी भाग लेने वाली टीमों को सभी आवश्यक सुरक्षा प्रदान की जाएगी। मुझे आशा है कि एक अच्छा मैच होगा और मुझे आशा है कि ये युद्ध नहीं है जैसा कि दिखाया गया है।"

वर्ल्ड कप में पाकिस्तानी टीम का शेड्यूल


6 अक्टूबर - पाकिस्तान बनाम नीदरलैंड, हैदराबाद, दोपहर 2 बजे 

10 अक्टूबर - पाकिस्तान बनाम श्रीलंका, हैदराबाद, दोपहर 2 बजे

14 अक्टूबर - पाकिस्तान बनाम भारत, अहमदाबाद, दोपहर 2 बजे 

20 अक्टूबर - पाकिस्तान बनाम ऑस्ट्रेलिया, बेंगलुरु, दोपहर 2 बजे 

23 अक्टूबर - पाकिस्तान बनाम अफगानिस्तान, चेन्नई, दोपहर 2 बजे

27 अक्टूबर - पाकिस्तान बनाम दक्षिण अफ्रीका, चेन्नई, दोपहर 2 बजे

31 अक्टूबर - पाकिस्तान बनाम बांग्लादेश, कोलकाता, दोपहर 2 बजे

4 नवंबर - पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड, बेंगलुरु, सुबह 10:30 बजे 

11 नवंबर - पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड, कोलकाता, दोपहर 2 बजे 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular