Wednesday, April 17, 2024
HomeखेलIndia Vs England: रांची में टीम इंडिया को मिला नया 'धोनी'! ध्रुव...

India Vs England: रांची में टीम इंडिया को मिला नया ‘धोनी’! ध्रुव की चमक से इंग्लैंड हुआ ढेर। अब हिमाचल में भी होगा अंग्रेजों का खेल!

पांच टेस्ट मैचों की सीरीज में भारत ने अजेय बढ़त हासिल कर ली। रांची में खेले गए चौथे टेस्ट मैच में भारत ने इंग्लैंड को 5 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया की जीत में ध्रुव जुरेल (Dhruv Jurel) अहम भूमिका निभाई। उन्होंने कमाल की बैटिंग और विकेटकीपिंग की। इसके अलावा गेंदबाजी में भारत के स्पिनर्स ने फिरकी का खूब जादू चलाया। रांची (Ranchi) में मिली जीत के साथ टीम इंडिया सीरीज में 3-1 से आगे हो गई, जबकि पांच मैचों की सीरीज भी अपने नाम कर ली है। इंग्लैंड के खिलाफ रांची टेस्ट मैच में भारतीय टीम की जीत का सबसे बड़े हीरो रहे विकेटकीपर बल्लेबाज ध्रुव जुरेल, जिन्हें प्लेयर ऑफ द मैच के खिताब से भी नवाज़ा गया।
PHOTO COURTESY. @BCCI

ध्रुव जुरेल की दो पारियों ने इंग्लैंड की मेहनत पर पानी फेरा

ध्रुव जुरेल ने टीम इंडिया के लिए दोनों पारियों में बल्ले से अहम योगदान दिया। पहली पारी में ध्रुव ने 90 रनों की दमदार पारी खेली जिसकी बदौलत टीम इंडिया पर सिर्फ 46 रनों की बढ़त रही। इसके बाद जब चौथी पारी में जब भारतीय टीम  120 रन पर 5 विकेट गंवाकर मुश्किल में फंस गई थी, तो वहां से उन्होंने शुभमन गिल के साथ मिलकर अपनी टीम को ना सिर्फ मुसीबत से निकाला बल्कि नाबाद रहते हुए जीत भी दिलाई। गिल और जुरेल के बीच नाबाद 72 रन की साझेदारी हुई। भारत की तरफ से कप्तान रोहित शर्मा ने 55 और शुभमन गिल ने दूसरी इनिंग में नाबाद 52 रन बनाए। ध्रुव जुरेल ने नाबाद 39 रन की पारी खेली। 
PHOTO COURTESY. @BCCI

इंग्लैंड का हर दांव फेल, अब हिमाचल में भी होगा खेल!

रांची टेस्ट मैच (Ranchi Test Match) के चौथे दिन जेम्स एंडरसन (James Anerson) भारतीय कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) से भिड़ गए। यही नहीं कई बार ऐसा हुआ कि बिना बात के इंग्लैंड के खिलाड़ी अपील करते दिखे। बेन फोक्स का टप्पा कैच भी सुर्खियों में रहा जो उन्होंने यशस्वी जायसवाल (Yashasvi Jaiswal) का पकड़ा था। कुल मिलाकर ये कहना गलता नहीं होगा कि इंग्लैंड ने इस मैच में भारत को हराने की हर मुमकिन कोशिश की, स्लेजिंग भी की, लेकिन नतीजा सिफर रहा। सीरीज का आखिरी मैच हिमाचल प्रदेश क्रिकेट असोसिएशन स्टेडियम में खेला जाएगा। ये मैच 7 मार्च से शुरू होगा।
PHOTO COURTESY. @BCCI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular