Tuesday, May 21, 2024
HomeखेलIndia vs New Zealand 3rd T-20: गिल के गदर से टी-20 में...

India vs New Zealand 3rd T-20: गिल के गदर से टी-20 में मिली भारत को सबसे बड़ी जीत, जानिए हार्दिक एंड कंपनी ने कीवियों को कैसे पीटा

पहले श्रीलंका को धोया, फिर न्यूज़ीलैंड को वनडे में पीटा, और अब मेन इन ब्लू ने कीवियों को तीन टी-20 मैचों की सीरीज़ में भी धूल चटा दी। टीम इंडिया ने अहमदाबाद में खेले गए तीसरे टी-20 मैच में न्यूज़ीलैंड को भारी नहीं, बहुत भारी अंतर, 168 रनों से हरा दिया। भारत का पिछला रिकॉर्ड 143 रन से जीत का था। टीम इंडिया ने 2018 में आयरलैंड को 143 रन से हराया था। हार्दिक पंड्या ने टॉस जीतने के साथ बॉलर्स को रोटेट करने और फील्ड प्लेसमेंट में अपनी बेहतरीन कप्तानी का प्रदर्शन किया। उन्हें प्लेयर ऑफ द सीरीज के खिताब मिला, जबकि सूर्य कुमार यादव को मैन ऑफ द मैच चुना गया। लेकिन, इस मैच के असली हीरो रहे शुभमन गिल (Shubman Gill)। वो खिलाड़ी जिसने वनडे के बाद टी-20 में भी बतौर ओपनर अपनी धाकड़ बल्लेबाजी से फैंस का दिल जीत लिया।

शुभमन गिल ने टी-20 क्रिकेट में रचा इतिहास

शुभमन गिल ने ही हाल ही में डबल सेंचुरी बनाई थी। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हैदरबाद वनडे में भारत की ओर से डबल सेंचुरी बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज़ बने थे। लेकिन, शुभमन शायद यहीं नहीं रुकना चाहते। वो तीनों फॉर्मेट में बतौर ओपनर अपनी जगह पक्की कर लेना चाहते हैं। शुभमन गिल ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 63 गेंदों पर 12 चौके और 7 छक्के की मदद से 126* रन बनाए। ये किसी भारतीय बल्लेबाज़ का टी-20 में बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है। अपनी इस पारी के दौरान उन्होंने सबसे ज़्यादा रन मिड विकेट से बटोरे। शुभमन गिल ने न्यूज़ीलैंड के किसी भी बॉलर को नहीं बख्शा, जो उनके सामने आया पिट के गया। हालांकि, इससे पहले रांची और लखनऊ में खेले गए टी-20 मैच में वो खास कमाल नहीं कर पाए थे। एक मैच में 7, तो दूसरे में 11 रन बनाए थे।

सोशल मीडिया पोस्ट

कीवियों की पिटाई, अब कंगारुओं की बारी आई

भारत को अब ऑस्ट्रेलिया से दो-दो हाथ करना है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 4 टेस्ट मैचों की सीरीज़ खेलनी है। पहले टेस्ट 9 फरवरी से शुरु होगा। इसके ठीक बाद ऑस्ट्रेलिया के साथ ही तीन वनडे मैचों की सीरीज खेलनी है। ऐसे में क्रिकेट फैंस को उम्मीद है कि भारत एक बार फिर घर में दहाड़ेंगे और ऑस्ट्रेलिया का भी वही हाल करेंगे जो श्रीलंका और न्यूज़ीलैंड का किया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular