Wednesday, April 17, 2024
HomeखेलIndia Vs Sri Lanka T-20 Series: नहीं चला 'सूर्या' का बल्ला, फिर...

India Vs Sri Lanka T-20 Series: नहीं चला ‘सूर्या’ का बल्ला, फिर भी 1825 दिन बाद ‘साल’ का पहला मैच जीता इंडिया

  • टीम इंडिया ने श्रीलंका को पहले टी-20 में हराया
  • 2017 के बाद पहली साल का पहला मुकाबला जीता भारत
  • दीपक हुड्डा और शिवम मावी ने किया कमाल
  • दीपक हुड्डा को मिला मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड

हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) की कप्तानी में टीम इंडिया (Team India) ने साल 2023 का अपना पहला मैच जीत लिया। भारतीय टीम ने एशिया कप की चैंपियन टीम श्रीलंका (Sri Lanka) को एक रोमांचक मुकाबले में 2 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही टीम इंडिया ने 3 टी-20 मैचों की सीरीज़ में 1-0 की बढ़त भी हासिल कर ली। सीरीज़ का अगला मुकाबला 5 जनवरी को पुणे (Pune) में खेला जाएगा।

Team India’s Winning moment

सूर्या फ्लॉप हुए तो ‘दीपक’ की रोशनी से जगमगाया वानखेड़े

मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में खेले गए मैच में टीम इंडिया टॉस हार गई। श्रीलंका ने पहले गेंदबाज़ी का फैसला किया। हालांकि,बैटिंग करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत अच्छी नहीं रही और हार्दिक एंड कंपनी निर्धारित 20 ओवरों में सिर्फ 162 रन ही बना सकी। इन फॉर्म बल्लेबाज़ सूर्य कुमार यादव सिर्फ 7 रन ही बना सके। ईशान किशन ने 37 रन बनाए। वहीं दीपक हुड्डा (Deepak Hooda) ने सबसे ज़्यादा 41* रन बनाए। दीपक के अलावा अक्षर पटेल (Axar Patel) ने भी अच्छी बैटिंग की और 31* रन बनाए। दीपक हुड्डा को प्लेयर ऑफ द मैच का खिताब मिला।

Top Performer Deepak Hooda

शिवम के तांडव ने श्रीलंका को किया चारों खाने चित

श्रीलंका के सामने जीत के लिए 163 रनों का लक्ष्य था। लेकिन टीम इंडिया ने मेहमान टीम (श्रीलंका) को 160 रन पर आउट कर दिया। श्रीलंका की ओर से कप्तान दसुन शनाका (Dasun Shanaka) ने सबसे ज्यादा 45 रनों का योगदान दिया। जबकि ओपनर कुसल मेंडिस (Kusal Mendis) ने 28 रन बनाए। अपना डेब्यू मैच खेल रहे शिवम मावी (Shivam Mavi) ने 4 विकेट लिए। जबकि उमरान मलिक (Umran Malik) और हर्षल पटेल (Harshal Patel) को 2-2 विकेट मिले।

Shivam Mavi’s Bowling Figures

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular