Tuesday, April 23, 2024
HomeखेलIndia vs West Indies: दो कैरिबियाई बैटर्स ने कर दी टीम इंडिया...

India vs West Indies: दो कैरिबियाई बैटर्स ने कर दी टीम इंडिया की खाट खड़ी, मैच हारने के बाद कोच राहुल द्रविड़ को किससे डांट पड़ी?

टीम इंडिया को बारबाडोस (Barbados) के केंसिंग्टव ओवल में वेस्ट इंडीज़ (West Indies) के हाथों 6 विकेट से करारी शिकस्त का सामना करना पड़ा। वेस्ट इंडीज ने टॉस जीतकर भारत को पहले भारत (India) को बैटिंग करने के बुलाया। टीम इंडिया 50 ओवर के खेल में सिर्फ 40.5 ओवर्स तक ही क्रीज़ पर टिक पाई। शुभमन गिल (Shubman Gill) और ईशान किशन (Ishan Kishan) क्या आउट हुए भारतीय बैटर्स की लाइन लग गई। भारतीय टीम 40.5 ओवर्स में 181 रन बनाकर ऑलआउट हो गई। टीम इंडिया (Team India) के 5 खिलाड़ी ही दहाई का आंकड़ा पार कर पाए। तीन वनडे मैचों की सीरीज अब 1-1 से बराबर हो गई है। तीसरा वनडे मैच मंगलवार को खेला जाएगा। इसमें जो टीम जीतेगी वही सीरीज़ भी जीतेगी। 

ईशान किशन ने सबसे ज़्यादा 55 रन बनाए। जबकि शुभमन गिल ने 34 रनों की पारी खेली। शुभमन गिल ने वेस्ट इंडीज़ के खिलाफ खेले गए अपने 50वें अंतरराष्ट्रीय मैच में 2500 इंटरनेशनल रन भी पूरे किए। वहीं गिल के अलावा सूर्यकुमार यादव (Suryakumar Yadav) ने 24 रन, रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने 10 और शार्दुल ठाकुर (Shardul Thakur) ने 14 रन की पारी खेली। संजू सैमसन (Sanju Samson) और हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) का बल्ला नहीं चला। वेस्ट इंडीज़ 36.4 ओवर में ही 4 विकेट खोकर 182 रनों का टारगेट हासिल कर लिया। विंडीज़ की ओर से सबसे ज़्यादा 63 रन* शाई होप (Shai Hope) ने बनाए, जबकि केसी कार्टी (Keacy Carty) ने 48 रनों का योगदान दिया। शाइ होप को मैन ऑफ द मैच के खिताब से नवाज़ा गया। 
भारतीय टीम 9 लगातार वनडे जीतने के बाद वेस्ट इंडीज के खिलाफ हारी। टीम इंडिया को कैरेबियाई टीम से आखिरी बार दिसंबर 2019 में वनडे के किसी मुकाबले में हार का सामना करना पड़ा था। वेस्ट इंडीज़ ने चेन्नई में इंडिया को तब 8 विकेट से हराया था। इस हार के बाद टीम के कोच राहुल द्रविड़ (Rahul Dravid) ने कहा कि ये आखिरी बार है जब वनडे विश्न कप को देखते हुए प्लेइंग इलेवन में नए खिलाड़ियों को आज़माया गया और उन्हें मौका दिया गया। दरअसल, राहुल द्रविड़ ने रोहित (Rohit Sharma) और विराट (Virat Kohli) को प्लेइंग 11 से बाहर रखने का फैसला किया था, जिसकी अब जमकर आलोचना हो रही है। सोशल मीडिया पर लोग राहुल द्रविड़ से कोच का पद छोड़ने की मांग कर रहे हैं।
मैच हारने के बाद राहुल द्रविड़ की सफाई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular