Monday, April 22, 2024
HomeखेलIndore Test: केएल राहुल का पत्ता साफ, शुभमन गिल करेंगे पारी का...

Indore Test: केएल राहुल का पत्ता साफ, शुभमन गिल करेंगे पारी का आगाज़, जानिए पूर्व कोच रवि शास्त्री ने गिल को लेकर कही कौन सी बात

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले दो टेस्ट मैचों के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन में शुभमन गिल की जगह केएल राहुल को शामिल करने की बहस हर गुजरते दिन के साथ एक नया मोड़ ले रही है। केएल राहुल दोनों टेस्ट मैचों अपनी छाप छोड़ने में नाकाम रहे। वह केवल 38 रन ही बना सके। हालांकि, इस घटिया प्रदर्शन के बावजूद उन्हें बाकी बचे दो मैचों के लिए टीम में नामित किया गया है। ये बात अलग है कि राहुल को उप-कप्तान के पद से हटा दिया गया है। लेकिन, अब तीसरा टेस्ट शुरु होने वाला है, जिसके लिए विशेषज्ञों की राय दो पक्षों में बंट गई है। जहां एक गुट राहुल को प्लेइंग इलेवन में चाहता है, वहीं दूसरा इन-फॉर्म शुभमन गिल को खेलते हुए देखना चाहता है।

भारत के पूर्व मुख्य कोच रवि शास्त्री ने भी अपने विचार व्यक्त किए है। उन्होंने कहा है कि, ‘टीम प्रबंधन को गिल पर विश्वास दिखाना चाहिए क्योंकि युवा बल्लेबाज ने खुद को साबित किया है और अपने फॉर्म के आधार पर एक मौका पाने के हकदार हैं।’

क्लीन स्वीप की तैयारी में जुटी टीम इंडिया

भारत बुधवार से इंदौर में बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के राउंड 3 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट सीरीज को खत्म करना चाहेगा। दूसरे और तीसरे टेस्ट के बीच 9 दिनों का अंतर 11 दिनों तक बढ़ा, क्योंकि भारत ने तीन दिनों के भीतर दिल्ली टेस्ट जीत लिया, जिससे खिलाड़ी अलग हो गए और अपने परिवारों से मिलने गए।

एक छोटे से ब्रेक के बाद, खिलाड़ियों ने 26 फरवरी को होल्कर स्टेडियम में फिर से वापसी की और नेट पर इस उम्मीद में वापसी की कि वे ऑस्ट्रेलियाई टीम पर 3-0 की अजेय बढ़त लेने और विश्व के फाइनल में पहुंचने की दिशा में एक कदम आगे बढ़ेंगे।

विराट कोहली बने फील्डिंग कोच ?

बीसीसीआई ने भारत के अभ्यास सत्र के कुछ वीडियो पोस्ट किए, जिसमें खिलाड़ी मस्ती के मूड में नजर आए। कोहली ने फील्डिंग कोच की भूमिका निभाई और फील्डर्स को कैच पकड़ने का अभ्यास कराया। हाथ में बल्ला लेकर कोहली ने गिल और श्रेयस को फील्डिंग प्रैक्टिस कराई।

द्रविड़ ने की बॉलिंग, गिल ने मारा छक्का !

शुभमन गिल ने बल्लेबाजी की प्रैक्टिस की। देखने वाले चीज़ ये रही कि इस दौरान कोच राहुल द्रविड़ ने भी शुभमन गिल को गेंदें डालीं। शुभमन गिल ने पिछले साल दिसंबर में बांग्लादेश के खिलाफ अपने पहले शतक के साथ टेस्ट क्रिकेट में अपना जलवा दिखाया था। इसके अलावा उन्होंने जनवरी में वनडे मैच में न्यूजीलैंड के खिलाफ दोहरा शतक भी जड़ा था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular