Saturday, July 13, 2024
HomeखेलIPL-16: मुंबई इंडियंस के लिए नहीं खेल पाएंगे बुमराह, जानिए बुमराह की...

IPL-16: मुंबई इंडियंस के लिए नहीं खेल पाएंगे बुमराह, जानिए बुमराह की जगह कौन होगा रोहित का नया रंगबाज़

मुंबई इंडियंस को इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के 16वें संस्करण से पहले बड़ा झटका लगा है। मुंबई इंडियंस के स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह चोट से उबरने में नाकाम रहने के कारण कथित तौर पर पूरे टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। हालांकि, रिपोर्टों से पता चलता है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) जसप्रीत बुमराह की फिटनेस के साथ कोई जोखिम नहीं लेना चाहता है और इसलिए उन्हें इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) में शामिल करने में संकोच कर रहा है। बोर्ड ये सुनिश्चित करना चाहता है कि बुमराह इस साल के अंत में विश्व कप के लिए पूरी तरह से फिट हों। निराशाजनक सीज़न के बाद पांच बार की चैम्पियन टीम मुंबई इंडियंस इस साल वापसी करके खिताब जीतने की कोशिश करेगी। नए सीजन की तैयारी के दौरान, यहां तीन खिलाड़ी हैं जो संभावित रूप से जसप्रीत बुमराह द्वारा छोड़ी गई जगह को भर सकते हैं।

1. संदीप शर्मा
बेहद प्रतिभाशाली तेज गेंदबाज होने के बावजूद, चंडीगढ़ का यह खिलाड़ी दिसंबर में आयोजित आईपीएल 2023 की नीलामी के दौरान किसी भी बोली को आकर्षित करने में विफल रहा, जो कई लोगों के लिए एक झटका था। नई गेंद के साथ उनके असाधारण कौशल और इसे स्विंग करने की क्षमता ने अक्सर विपक्षी बल्लेबाजों को बैकफुट पर रखा है। इसके अलावा, उनके पास आकर्षक लीग में अनुभव का खजाना भी है, जो उन्हें एक मूल्यवान संपत्ति बनाता है।
SANDEEP SHARMA
2. दसुन शनाका
श्रीलंका के सीमित ओवरों के कप्तान हाल में शानदार फार्म में हैं और हाल के भारत दौरे के दौरान बल्लेबाजी सूची में शीर्ष पर रहे थे। आईपीएल नीलामी के दौरान उन्हें नहीं खरीदे जाने से क्रिकेट जगत में कई लोगों की भौंहें तन गई हैं। प्रशंसकों के बीच इस बात को लेकर काफी चर्चा थी कि वह चोटों के संभावित विकल्प हैं और टूर्नामेंट में उनके अलावा शानदार खिलाड़ी हैं।
DASUN SHANAKA
3. वरुण एरॉन
अपना बेस प्राइस 50 लाख रुपये तय करने के बावजूद वरुण को आईपीएल 2023 की नीलामी के दौरान कोई खरीदार नहीं मिला। हालांकि, मुंबई इंडियंस वर्तमान में बुमराह के संभावित प्रतिस्थापन की तलाश में है, यह एक बार फिर हाई-प्रोफाइल लीग में शामिल होने के लिए उनका बड़ा ब्रेक हो सकता है। वह पिछले साल आईपीएल खिताब जीतने वाली गुजरात टाइटंस टीम के सदस्य थे, लेकिन उनका प्रदर्शन फीका रहा क्योंकि उन्होंने प्रति ओवर 10 से अधिक रन लुटाए और केवल 2 मैचों में 2 विकेट लेने में सफल रहे। बाद में उन्हें टीम से बाहर कर दिया गया।
VARUN AARON

बुमराह के अलावा कौन-कौन से स्टार IPL-16 में नहीं दिखेंगे ?

1. ऋषभ पंत
ऋषभ पंत आगामी सीजन के दौरान दिल्ली कैपिटल्स के लिए उपलब्ध नहीं होंगे क्योंकि दिसंबर में एक भयानक कार दुर्घटना का सामना करने के बाद उनके 2023 के अधिकांश मैचों से बाहर रहने की संभावना है।  उनकी अनुपस्थिति में डीसी को नए कप्तान की तलाश करनी होगी। आगामी सत्र के लिए यह पद ऑस्ट्रेलिया के स्टार सलामी बल्लेबाज डेविड वार्नर के पास जाने की संभावना है।
2. पैट कमिंस
ऑस्ट्रेलियाई कप्तान पैट कमिंस ने व्यस्त अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम के कारण आईपीएल 2023 से ब्रेक लेने का फैसला किया है। कमिंस इस समय अपनी बीमार मां के साथ घर पर हैं और उनका टीम इंडिया के खिलाफ तीसरे बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी टेस्ट में नहीं खेल पाना तय है।
3. प्रसिद्ध कृष्णा
राजस्थान रॉयल्स को आईपीएल 2023 संस्करण में तेज गेंदबाज प्रसिद्ध कृष्णा की कमी खलेगी क्योंकि भारतीय तेज गेंदबाज काठ के स्ट्रेस फ्रैक्चर के कारण एक्शन से बाहर हो गए थे, जिसके लिए सर्जरी की आवश्यकता होगी।
4. स्टीव स्मिथ
पैट कमिंस और मिशेल स्टार्क के समान, एक और ऑस्ट्रेलियाई स्टार जिसने आईपीएल 2023 में बाहर रहने का मन बनाया है, वह स्टीव स्मिथ हैं। ऑस्ट्रेलियाई स्टार बल्लेबाज ने हाल ही में बीबीएल संस्करण में विस्फोटक रंग दिखाया है, लेकिन प्रशंसक आईपीएल में ऐसा नहीं देख पाएंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular