Wednesday, April 17, 2024
HomeखेलIPL-2023, Hardik surprised Dhoni: अपने पहले ही मैच में हार गई चेन्नई...

IPL-2023, Hardik surprised Dhoni: अपने पहले ही मैच में हार गई चेन्नई सुपरकिंग्स, जानिए किसकी वजह से मिली एमएस धोनी की टीम को शिकस्त

हार्दिक पटेल की गुजरात टाइटंस ने अहमदाबाद में IPL-2023 के पहले ही मुकाबले में धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स को चौंका दिया। ऋुतुराज गायकवाड़ के 92 रनों की पारी की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स ने पहले बैटिंग करते हुए 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 178 रन बनाए थे। लेकिन, गुजरात टाइटंस ने 4 बॉल शेष रहते हुए 5 विकेट खोकर 182 रन बनाए और 5 विकेट से मैच अपने नाम कर लिया। टीम को आखिरी ओवर में 8 रन बनाने थे और राहुल तेवतिया ने अपनी टीम को जीत के दहलीज़ तक पहुंचा दिया।

सौजन्य. TATA IPL

शुभमन गिल की धमाकेदार शुरुआत से चेन्नई हुई बेहाल

अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में गुजरात के कप्तान हार्दिक पंड्या ने टॉस जीता था और पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। ऋतुराज गायकवाड़ के 92 रनों, मोइन अली के 23 रन, शिवम दुबे के 19 और कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के नाबाद 14 रनों की बदौलत चेन्नई सुपरकिंग्स ने 178 रन बनाए थे। जिसके बाद 179 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी गुजरात टाइटंस को शुभमन गिल और रिद्धिमान साहा ने धमाकेदार शुरुआत दिलाई। दोनों ने 37 रन की साझेदारी निभाई, रिद्धिमान साहा ने 25 रन बनाए। जबकि शुभमन गिल ने 36 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली। हालांकि उनके आउट होने के बाद टीम थोड़ी लड़खड़ाई। विजय शंकर 27 रन बनाकर आउट हो गए। लेकिन, राशिद खानि और राहुल तेवतिया आखिर तक टिके रहे और आखिरी ओवर में टीम को जीत दिला दी। राशिद खान को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

मैन ऑफ द मैच बने राशिद खान

मैच गंवाने के बाद चेन्नई सुपरकिंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने कहा कि..

''हम 15-20 रन और बनाते तो नतीजा कुछ और होता। हम सभी जानते हैं कि थोड़ी ओस होगी। इसके अलावा ये शाम 7.30 बजे की शुरुआत थी, इसलिए गेंद ओस थोड़ी जल्दी पकड़ लेती है। इसके अलावा हम बीच के ओवरों में ठीक से बल्लेबाजी कर सकते थे। ऋुतु को देखना सुखद है। उन्होंने खुद को बहुत अच्छी तरह से तैयार किया है। हम नो बॉल फेंकने का जोखिम नहीं उठा सकते।''
चेन्नई सुपरकिंग्स के ऋुतुराज गायकवाड़

गायकवाड़ की बल्लेबाज़ी के मुरीद हुए माही

6 अक्टूबर 2022 को अपना पहला और इकलौता वनडे मैच खेलने वाले बल्लेबाज़ ने धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स को IPL-2023 के पहले मैच में एक बड़ा स्कोर खड़ा करने में मदद की। भले ही इस बल्लेबाज़ को भारतीय क्रिकेट प्रेमी उतनी अच्छी तरह ना जानते हों, लेकिन अहमदाबाद में उसने अपनी ताबड़तोड़ बैटिंग से सबके दिल जीत लिया। जी हां हम बात कर रहे हैं ऋुतुराज की, जिन्होंने 9 छक्कों और 4 चौकों की मदद से 50 गेंदों पर 92 रनों की पारी खेली। उन्होंने मैदान के हर कोने में शॉट लगाएं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular