Tuesday, May 21, 2024
HomeखेलIPL Qualifier-1, CSK beat GT: धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स ने फाइनल में...

IPL Qualifier-1, CSK beat GT: धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स ने फाइनल में बनाई जगह, जानिए कैसे गुजरात टायटंस हुई माही के अनुभव के आगे पस्त

महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने एक बार फिर साबित कर दिया कि उनकी कप्तानी का कोई तोड़ नहीं है। धोनी की चेन्नई सुपरकिंग्स ने IPL के पहले क्ववालिफायर (IPL Qualifier) में गुजरात टायटंस को 15 रन से हरा दिया। इस जीत के साथ ही चेन्नई ने IPL के फाइनल मुकाबले में अपनी जगह बना ली। जबकि गुजरात को क्वालिफायर-2 एलिमिनेटर में जीतने वाली टीम से भिड़ना होगा। गुजरात टायटंस पॉइंट्स टेबल में टॉप पर थी, जबकि धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई सुपरकिंग्स तीसरे नंबर पर। लेकिन, धोनी के अनुभव ने हार्दिक के युवा जोश को हरा दिया।

मैच के दौरान फील्ड सेट करते एम एस धोनी

चेन्नई की धारदार बॉलिंग के आगे बेबस दिखी गुजरात टायटंस

गुजरात टायटंस (Gujrat Titans) ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग का फैसला किया था। 173 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरे गुजरात की शुरुआत खराब रही। पहले रिद्धिमान साहा (Wriddhiman Saha) 12 रन बनाकर आउट हुए। इसके बाद हार्दिक पांड्या (Hardik Pandya) 8 रन और दसुन शनाका 17 रन बनाकर चलते बने। डेविड मिलर (David Miller) खतरनाक साबित हो सकते थे। लेकिन रवींद्र जडेजा (Ravindra Jadeja) ने उन्हें 4 रन के स्कोर पर क्लीन बोल्ड कर दिया। जबकि इसके बाद 42 रन बनाकर क्रीज़ पर डटे इन फॉर्म बैटर शुभमन गिल (Shubman Gill) चाहर की गेंद पर कॉनवे को एक आसान सा कैच थमा बैठे। इस मैच में रवींद्र जडेजा ने IPL में 150 विकेट लेने का रिकॉर्ड भी अपने नाम किया।

ऋतुराज ने फिर किया कमाल, हार्दिक पंड्या हुए बेहाल

ऋतुराज गायकवाड़ (Ruturaj Gaikwad) और डेवन कॉनवे (Davon Conway) की धारदार बल्लेबाज़ी की वजह से चेन्नई ने पहले बल्लेबाज़ी करते हुए 7 विकेट खोकर 172 रन बनाए थे। चेन्नई सुपरकिंग्स (Chennai Superkings) के बैटर ऋतुराज गायकवाड़ ने 44 गेंदों पर 60 रन बनाए, जबकि डेवन कॉनवे ने 34 बॉल पर 40 रन बनाए। इन दोनों के अलावा रवींद्र जडेजा ने भी शानदार बैटिंग की और 17 गेंदों पर 22 महत्वपूर्ण रनों का योगदान दिया।

फाइनल जीतकर एम एस धोनी लेंगे IPL से संन्यास !

चेन्नई की टीम 14 में से 12 बार बार आईपीएल के प्लेऑफ में पहुंची है, जो उसकी बादशाहत को सीधे तौर पर द‍िखाता है। यही नहीं चेन्नई ने IPL के सबसे ज़्यादा 10 फाइनल मैच भी खेले हैं। महेंद्र सिंह धोनी की कप्तानी में चेन्नई ने 4 बार 2010, 2011, 2018 और 2021 में आईपीएल का ख‍िताब जीता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular