Tuesday, April 23, 2024
HomeखेलJasprit Bumrah returns home: बुम-बुम बुमराह श्रीलंका से लौटे स्वदेश, अब एशिया...

Jasprit Bumrah returns home: बुम-बुम बुमराह श्रीलंका से लौटे स्वदेश, अब एशिया कप में खेल पाएंगे या नहीं?

Asia Cup: एशिया कप 2023 में नेपाल के खिलाफ दूसरे मैच से पहले टीम इंडिया (Team India) को बड़ा झटका लगा। भारत के स्ट्राइक गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) पाकिस्तान (Pakistan) के खिलाफ अहम मुकाबले के बाद स्वदेश लौट गए हैं। भारत के लिए एक साल से अधिक समय में अपना पहला वनडे खेलने वाले बुमराह को श्रीलंका के कैंडी में पाकिस्तान के खिलाफ गेंदबाजी करने का मौका नहीं मिला था। शनिवार, 2 सितंबर को कैंडी (Candy) में बारिश के कारण पारी के ब्रेक के बाद खिलाड़ी मैदान पर नहीं लौटे थे। हालांकि, बुमराह ने एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। उन्होंने बल्ले से 14 गेंदों पर 16 रन बनाकर भारत को कुल 266 रन तक पहुंचाया।
जसप्रीत बुमरा और उनकी पत्नी संजना गनेसन

श्रीलंका से अचानक इंडिया लौटने की क्या है वजह?

क्रिकबज की रिपोर्ट के मुताबिक बीसीसीआई (BCCI) से जुड़े सूत्रों ने बताया है कि बुमराह निजी कारणों से स्वदेश लौट आए हैं। वो नेपाल (Nepal) के खिलाफ सोमवार को होने वाले मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे। बुमराह की वापसी की तारीख अभी भी अनिश्चित है, हालांकि, वो रविवार, 10 सितंबर को पाकिस्तान के खिलाफ भारत के सुपर फोर (Super 4) मुकाबले से पहले वापस आ जाएंगे। बताया जा रहा है कि बुमराह जल्द ही पिता बनने वाले हैं। उनकी पत्नी संजना गनेसन (Sanjana Ganesan) प्रेग्नेंट हैं। 
सौजन्य, मुफद्दल वोहरा

पाकिस्तान से अगली भिड़ंत में टीम के साथ रहेंगे बुमराह?

भारत एशिया कप में अगला मुकाबला नेपाल से है, जो अपना पहला एशिया कप खेल रहा है। हालांकि, भारी बारिश (Heavy Rain) की भविष्यवाणी के चलते इस मैच के भी धुल जाने की पूरी संभावना है। लिहाज़ा, मेन इन ब्लू को बुमराह की कमी नहीं खलेगी। अनुभवी तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी की मौजूदगी से भारत विपक्षी टीम को परास्त कर सकता है। वैसे 29 वर्षीय बुमराह ने शनिवार को गेंदबाजी नहीं की थी, इसलिए टीम उन्हें 10 ओवर गेंदबाजी करते हुए देखना पसंद करेगी, और ये तभी होगा जब पाकिस्तान से टीम इंडिया दूसरी बार भिड़ेगी। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular