Saturday, April 20, 2024
HomeखेलKohli Gambhir Fight IPL 2023 : कोहली और गंभीर को मिली बड़ी...

Kohli Gambhir Fight IPL 2023 : कोहली और गंभीर को मिली बड़ी सजा, BCCI ने ठोका भारी जुर्माना, देखिए मैदान पर कैसे भिड़ गए थे दोनों प्लेयर

विराट कोहली (Virat Kohli)और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) को मैदान पर टकराने (Fight) की भारी कीमत चुकानी पड़ी है। BCCI ने दोनों पर मैच फीस का 100 प्रतिशत जुर्माना (Fine) लगाया है। कोहली और गंभीर की पूरी मैच फीस काट ली गई है। रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर (Royal Challengers Bangalore) को लखनऊ के खिलाफ मिली जीत के बाद विराट कोहली (Virat Kohli)और गौतम गंभीर (Gautam Gambhir) में तीखी नोकझोंक देखने को मिली थी। झगड़ा इतना बढ़ गया था कि प्लेयर्स को बीच-बचाव करना पड़ा था।

मैदान पर ये झगड़ा विराट कोहली और गौतम गंभीर को बड़ा भारी पड़ा। दोनों खिलाड़ियों को IPL कोड ऑफ कंडक्ट के लेवल-2 (Level-2 of IPL Code of Conduct)के तहत दोषी पाया गया। लखनऊ के गेंदबाज नवीन उल हक पर भी मैच फीस का 50 प्रतिशत जुर्माना लगाया गया है।

गौतम गंभीर और विराट कोहली (फाइल फोटो)

विराट कोहली और गौतम गंभीर के बीच क्या हुआ था?

IPL में आरसीबी की टीम को 18 रन से जीत मिली। मैच खत्म होने के बाद सभी खिलाड़ी एक दूसरे से हाथ मिलाते नजर आ रहे थे। इसी दौरान विराट कोहली ने जैसे ही लखनऊ सुपर जायटंस के खिलाड़ी काइल मेयर्स से हाथ मिलाया उनसे बात की तो लखनऊ के मेंटोर गौतम गंभीर मेयर्स को पीछे खींचते हुए नजर आए।

ऐसे में कहा जा रहा है कि गौतम गंभीर के इस रवैये पर विराट कोहली काफी भड़क गए और कप्तान फाफ डुप्लेसी से कुछ कहने लगे। जिसके बाद गौतम गंभीर काफी भड़क गए और कोहली से लड़ने पहुंच गए। देखते ही देखते मामला हाथापाई तक जा पहुंचा। खिलाड़ियों ने आकर बीच-बचाव किया।

झगड़े के बाद विराट कोहली ने शेयर की पोस्ट

इस झगड़े के बाद विराट कोहली ने इंस्टाग्राम स्टोरी पर एक पोस्ट शेयर की है। विराट ने लिखा कि ‘जो कुछ भी हम सुनते हैं, वो ओपिनियन होती है, फैक्ट नहीं होती है। जो कुछ भी हम देखते हैं, वो नजरिया होता है, सच नहीं होता हैबता दें कि ये पहली बार नहीं है जब विराट कोहली और गौतम गंभीर इस कदर मैदान पर आपस में भिड़े हैं। इससे पहले केकेआर की कप्तानी करते हुए भी गंभीर की कोहली संग तीखी बहस हुई थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular