Tuesday, May 21, 2024
HomeखेलNeeraj Chopra met Shefali & company: अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम से मिले...

Neeraj Chopra met Shefali & company: अंडर-19 महिला क्रिकेट टीम से मिले नीरज चोपड़ा, जानिए फाइनल से पहले क्या दिया जीत का मंत्र

ओलंपिक में स्वर्ण पदक जीतने वाले भारत के पहले ट्रैक एंड फील्ड स्टार नीरज चोपड़ा (Neeraj Chopra) 29 जनवरी को पोचेफस्ट्रूम (Potchefstroom) में आईसीसी अंडर 19 महिला टी-20 विश्व कप 2023 फाइनल से पहले भारतीय महिला अंडर 19 टीम से मुलाकात की। बीसीसीआई महिला ट्विटर अकाउंट ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर बैठक की कुछ तस्वीरें साझा कीं। नीरज ने खिलाड़ियों को दबाव के पलों को दूर कर बेहतर प्रदर्शन करने के टिप्स दिए, जबकि भारतीय टीम की खिलाड़ियों ने भी नीरज की बातों को गौर से सुना।

सौजन्य.BCCI

नीरज ने टोक्यो ओलंपिक (Tokyo Olympic) 2020 में पुरुषों की जेवलनि थ्रो के फाइनल में 87.58 मीटर भाला फेंककर भारत का दूसरा एकमात्र व्यक्तिगत स्वर्ण पदक जीता था। भारत के लिए पहला व्यक्तिगत स्वर्ण पदक शूटर अभिनव बिंद्रा (Abhinav Bindra) ने 10 मीटर राइफल स्पर्धा में जीता था।

सौजन्य.BCCI

टीम इंडिया ने सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड को हराकर फाइनल में प्रवेश किया है। ये पहला अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप है और भारत खिताब जीतने वाली पहली टीम बन सकता है। लेकिन इंग्लैंड के रूप में उसके सामने मजबूत प्रतिद्वंद्वी है जो कड़े मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया को हराकर फाइनल में पहुंचा है।

सौजन्य.BCCI

भारत के लिए सलामी बल्लेबाज और कप्तान शेफाली वर्मा (Shafali Verma) और श्वेता सहरावत (Shweta Sehrawat) अहम होंगी। विशेष रूप से श्वेता, जो जबरदस्त फॉर्म में हैं। सहरावत टूर्नामेंट में 6 मैचों में 141.06 की स्ट्राइक रेट से 292 रन बनाकर सर्वाधिक रन बनाने वाली बैटर्स में टॉप पर हैं। परशवी चोपड़ा (Parshavi Chopra) फाइनल में भारत के लिए एक और बड़ी खिलाड़ी हैं। उन्होंने टूर्नामेंट में बॉल के साथ कमाल करते हुए अबतक खेले 6 मैचों में 9 विकेट लिए हैं।

सौजन्य.BCCI

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular