Tuesday, May 21, 2024
HomeखेलPakistan Cricket Board: वसीम अकरम ने रमीज़ राजा को लगाई लताड़, अब...

Pakistan Cricket Board: वसीम अकरम ने रमीज़ राजा को लगाई लताड़, अब बीसीसीआई से संबंध सुधारना चाहता है पाकिस्तान?

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज वसीम अकरम ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के प्रमुख के रूप में रमीज राजा की जमकर खिंचाई की। अकरम ने इशारों-इशारों में रमीज़ राजा के कार्यकाल को सबसे बेकार करार दिया। उन्होंने कहा कि पीसीबी प्रमुख के पद पर केवल पूर्व क्रिकेटरों का होना ज़रूरी नहीं है।

‘देखिए, मैं इस पर चर्चा नहीं करना चाहता। वो 6 दिन के लिए आया था, अब वो वहीं लौट आया है जहां का वो है।’

वसीम अकरम, पूर्व क्रिकेटर, पाकिस्तान

रमीज राजा की जगह लेने वाले नजम सेठी के बारे में उन्होंने कहा कि,’नजम सेठी के पास अनुभव है और ये कोई अवधारणा नहीं है कि केवल क्रिकेटरों को पीसीबी अध्यक्ष होना चाहिए। आपको एक अच्छा प्रशासक होने की आवश्यकता है, और आपको दूसरे बोर्डों के बीच अच्छी प्रतिष्ठा होने के अलावा एक अच्छा कम्यूनिकेटर होने की आवश्यकता है। नजम सेठी साहब इसमें सर्वश्रेष्ठ हैं। लोग उन सभी के लिए असहमत हो सकते हैं जिनकी मुझे परवाह है। ये मेरी राय है।’

…चले थे भारत से भिड़ने, अपनी ही कुर्सी गंवा बैठे ‘राजा’

क्रिकेट बोर्ड से बर्खास्त किए जाने के बाद राजा ने कहा था कि अकरम सहित कोई भी क्रिकेटर मैच फिक्सिंग पर न्यायमूर्ति कय्यूम रिपोर्ट में नाम होने के कारण प्रतिबंध से बच नहीं पाता। रमीज़ राजा को पीसीबी अध्यक्ष पद से तब हटाया गया जब पाकिस्तान की टीम पिछले साल दिसंबर में घरेलू टेस्ट सीरीज़ में इंग्लैंड के हाथों 0-3 से हार गई थी। रमीज राजा अपने दी देश के पूर्व क्रिकेटरों के निशान पर थे क्योंकि वो भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड के खिलाफ लगातार ज़हर उगल रहे थे। रमीज राजा को लग रहा था कि पाकिस्तान की दिशा और दशा भारत के समर्थन के बिना दुरुस्त कर देंगे। लेकिन वसीम अकरन जैसे दिग्गजों का मानना है कि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से उलझना पाकिस्तान क्रिकेट के लिए ठीक नहीं।

रमीज राजा और नजम सेठी

पीसीबी के नए चीफ का रास्ता रमीज़ राजा से अलग है ?

एशिया कप 2023 की मेजबानी के मुद्दे पर भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) और पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अधिकारियों ने एक दूसरे को निशाना बनाते हुए बयान दिए हैं। पाकिस्तान को इससे पहले एशिया कप की मेजबानी का अधिकार दिया गया था। बीसीसीआई के तत्कालीन सचिव और एशियाई क्रिकेट परिषद (ACC) के अध्यक्ष जय शाह ने कहा था कि भारतीय क्रिकेट टीम 2023 एशिया कप के लिए पाकिस्तान का दौरा नहीं करेगी। इसके जवाब में पीसीबी के पूर्व अध्यक्ष रमीज राजा ने बीसीसीआई को चेतावनी दी थी कि उनके फैसले के गंभीर परिणाम हो सकते हैं क्योंकि पाकिस्तान 2023 में भारत में होने वाले वनडे विश्व कप से भी हट सकता है। हालांकि, हाल ही में पीसीबी के वर्तमान अध्यक्ष नजम सेठी ने कहा कि 4 फरवरी को बहरीन में ACC की बैठक में वो इस मुद्दे पर सकारात्मक चर्चा करेंगे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular