Friday, June 21, 2024
HomeखेलRinku Singh: देश को IPL से मिला नया 'सिक्सर किंग', जानिए कौन...

Rinku Singh: देश को IPL से मिला नया ‘सिक्सर किंग’, जानिए कौन हैं रिंकू सिंह, सफाईकर्मी से कैसे बने क्रिकेट के सुपरस्टार

रिंकू सिंह…कल तक पूछते तो शायद ज्यादातर लोग यही कहते ये नाम तो सुना नहीं है भाई। मगर आज ये नाम न सिर्फ हर हिन्दुस्तानी बल्कि पूरी दुनिया की जुबां पर है। IPL में उतरे रिंकू सिंह ने ऐसी झन्नेदार पारी खेली, कि नए सिक्सर किंग बन गए। रिंकू सिंह ने आखिरी 5 गेंदों पर लगातार 5 छक्के जमकर गुजरात टाइटन्स के मुंह से जीत झपट ली और कोलकाता नाइट राइडर्स को शानदार जानदार और एतिहासिक जीत दिलाई।

रिंकू सिंह ने आखिरी 5 गेदों में जड़े 5 छक्के

गुजरात टाइटन्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच ये मुकाबला अहमदाबाद के नरेन्द्र मोदी स्टेडियम में हुआ। आखिर वक्त में मैच बेहद नाजुक दौर में था। केकेआर को जीत के लिए आखिरी 5 गेदों में जीत के लिए 29 रनों की दरकार थी। यानि कि हार लगभग तय दिख रही थी। मगर रिंकू सिंह ने लगातार 5 छक्के जड़कर टीम को जिता दिया।

IPL के इतिहास में ऐसा पहली बार हुआ है जब किसी टीम ने आखिरी ओवर में इतने रन बनाकर मुकाबला जीता हो

कोचिंग सेंटर में झाड़ू-पोछा से लेकर गैस डिलीवरी का काम

कोचिंग सेंटर में झाड़ू पोछा करने वाले रिंकू सिंह ने खुद भी नहीं सोचा होगा कि उन्हें इतनी बड़ी सक्सेज मिलेगी, कि वो रातोरात सुपरस्टार बन जाएंगे।

अलीगढ़ में रहने वाले रिंकू सिंह 6 भाई-बहनों में तीसरे नंबर पर हैं। रिंकू सिंह का परिवार की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी, इसीलिए रिंकू सिंह गैस सिलेंडर डिलीवरी का काम करते थे। भाई के कहने पर एक कोचिंग सेंटर में झाड़ू पोढ़ा लगाने का भी काम किया। मगर उन्हें बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक था। इसी शौक ने रिंकू सिंह को सुपरस्टार बना दिया।

रिंकू सिंह का अब टीम इंडिया की जर्सी का सपना

रिंकू सिंह का कहना है कि किसी भी खिलाड़ी के लिए निश्चित तौर पर सबसे बड़ा सपना टीम इंडिया के लिए खेलना होता है। मेरा भी यही सपना है। बेसिक्स पर काम करता रहता हूंय़ वही फॉलो कर रहा हूं। देखता हूं कि आगे क्या होता है। मेरे जीवन में सबकुछ सिंपल ही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular