Tuesday, May 21, 2024
HomeखेलShubhman Gill: शुभमन गिल के क्रिकेटर बनने की दिलचस्प कहानी, जानिए कैसे...

Shubhman Gill: शुभमन गिल के क्रिकेटर बनने की दिलचस्प कहानी, जानिए कैसे 100 रुपए की शर्त ने बदल दी जिंदगी

बेहद कम वक्त में क्रिकेट की दुनिया में छाने वाले शुभमन गिल की खुमारी फैंस के सिर चढ़कर बोल रही है। शुभमन टीम इंडिया के नए स्टार के तौर पर अपनी चमक बिखेर रहे हैं। टेस्ट मैच हो, टी-20 हो या फिर वनडे क्रिकेट, हर जगह शुभमन का बल्ला खूब गजरता है। 23 साल के शुभमन गिल ने छोटे से करियर में इतना दम दिखा दिया है, कि हर कोई जानना चाहता है, कि आखिर इस स्टार बल्लेबाज की कहानी क्या है? क्रिकेट के फैंस शुभमन को और करीब से जानना चाहते हैं।

100 रुपए की शर्त ने बनाया बल्लेबाजी का मास्टर

शुभमन गिल जैसा क्रिकेट खेलते हैं, उनकी ये तकनीक चंद दिनों का चमत्कार नहीं है। शुभमन ने इसके लिए बचपन से प्रैक्टिस की है। पंजाब के फाजिल्का के रहने वाले शुभमन गिन ने शुरुआती दिनों में वहीं पर क्रिकेट खेला, इस दौरान उन्हें परिवार का खूब सपोर्ट मिला। शुभमन बताते हैं कि उनके पापा के सपोर्ट से ही उन्हें क्रिकेट में कामयाबी मिली, उनके पापा बॉलर्स को चैंलेज देते थे कि जो शुभमन को आउट करेगा, उसे 100 रुपए का इनाम देंगे।

पहले घरेलू क्रिकेट में कमाल, फिर टीम इंडिया में धमाल

घरेलू क्रिकेट से लेकर अंडर-19 तक शुभमन गिल के बल्ले ने रनों की खूब बरसात की है। 40 फर्स्ट क्लास मैच में करीब 53 की औसत से 3200 से ज्यादा रन शुभमन के नाम हैं। घरेलू क्रिकेट में अपना जलवा दिखाने के बाद शुभमन गिल को टीम इंडिया में एंट्री मिली। उन्हें सबसे पहले छोटी सीरीज में मौका मिला और अब शुभमन टीम इंडिया के मजबूत ओपनर बन रहे हैं। शुभमन गिल ने ही हाल ही में डबल सेंचुरी बनाई थी। न्यूज़ीलैंड के खिलाफ हैदरबाद वनडे में भारत की ओर से डबल सेंचुरी बनाने वाले पांचवें बल्लेबाज़ बने थे। लेकिन, शुभमन शायद यहीं नहीं रुकना चाहते। वो तीनों फॉर्मेट में बतौर ओपनर अपनी जगह पक्की कर लेना चाहते हैं। शुभमन गिल ने न्यूज़ीलैंड के खिलाफ 63 गेंदों पर 12 चौके और 7 छक्के की मदद से 126* रन बनाए। ये किसी भारतीय बल्लेबाज़ का टी-20 में बनाया गया सबसे बड़ा स्कोर है।

शुभमन के सारा के साथ अफेयर के चर्चे

शुभमन अपनी बल्लेबाजी के अलावा लुक्स को लेकर भी सुर्खियों में रहते हैं। इंस्टाग्राम पर उनकी काफी फैंन फॉलोइंग है। फैंस शुभमन के सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा तेंदुलकर के साथ अफेयर की काफी चर्चा करते हैं। यहां तक कि फैंस स्टेडियम में भी शुभमन गिल को सारा तेंदुलकर का नाम लेकर चिढ़ाते हैं। हालांकि सिर्फ सारा तेंदुलकर ही नहीं, बॉलीवुड अभिनेत्री सारा अली खान के साथ भी शुभमन गिल का नाम जोड़ा गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular