Sunday, July 21, 2024
HomeखेलTeam India Lost ODI Series: जंपा की घूमती गेंदों से सीरीज़ हारी...

Team India Lost ODI Series: जंपा की घूमती गेंदों से सीरीज़ हारी टीम इंडिया, सूर्य कुमार यादव ने बनाया सबसे बुरा रिकॉर्ड

विराट कोहली की जुझारू पारी और 54 रनों के बावजूद टीम इंडिया 1-2 से ऑस्ट्रेलिया के हाथों वनडे सीरीज़ हार गयी। ऑस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जंपा ने भारतीय बल्लेबाज़ी की कमर तोड़कर रख दी।। जंपा ने शुभमन गिल को LBW किया, फिर क्रीज़ पर जम चुके केएल राहुल को कैच आउट कराया, जबकि इसके बाद उन्होंने हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा को भी कैच आउट करा कर टीम इंडिया को झटके के बाद झटके दिए। गौर करे वाली बात ये रही जंपा के हाथों आउट हुए सभी भारतीय बल्लेबाज़ क्रीज़ पर जम चुके थे और मैच लगभग भारत के हाथों में था। भारतीय टीम मुकाबला 24 रनों की गंवा बैठी। ऑस्ट्रेलियाई टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवर में 269 रन पर ऑलआउट बनाए थे। जवाब में भारतीय बल्लेबाज 49.1 ओवर में 248 रन ही बना सके।

सोशल मीडिया पोस्ट/ BCCI

सूर्य कुमार ने ‘गोल्डन डक’ का रिकॉर्ड किया अपने नाम

पिछले दो मैचों की तरह एक बार फिर सूर्य कुमार यादव का बल्ला नहीं चला। टी-20 के धांसू बल्लेबाज़ सूर्य कुमार यादव लगातार तीसरी पारी में शून्य पर आउट हो गए। सूर्या बैटिंग हैट्रिक बनाने वाले 13वें अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ी बन गए। दरअसल, जब कोई बल्लेबाज लगातार तीन पारियों की पहली बॉल पर जीरो पर आउट होता है तो उसे बैटिंग हैट्रिक कहते हैं। सूर्य कुमार यादव से पहले भारत के सचिन तेंदुलकर, अनिल कुंबले, ज़हीर खान, ईशांत शर्मा और जसप्रीत बुमराह भी लगातार तीन वनडे मैचों में शून्य पर पवेलियन लौटे हैं। हालांकि, सूर्य कुमार इन सबसे अलग हैं क्योंकि ये चारों खिलाड़ी लगातार पहली बॉल पर आउट नहीं हुए थे, जबकि सूर्य कुमार यादव लगातार तीन पारियों में पहली ही बॉल पर आउट होकर पवेलियन लौट गए।

सूर्यकुमार यादव

वनडे विश्व कप से पहले टीम इंडिया की ये हार चिंताजनक!

भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के हाथों सिर्फ सीरीज़ नहीं हारी, बल्कि इस हार ने भारतीय बल्लेबाजी की कलई खोल कर रख दी। वही भारतीय बल्लेबाज़ी जिसे कागज़ों पर दुनिया की सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ी माना जाता है। चूंकि वनडे विश्व कप के मैच भारत में होने हैं, लिहाज़ा इस हार से टीम के खिलाड़ियों और मैनेजमेंट को आत्ममंथन करना होगा कि गलती हुई कहां, क्या रोहित की कप्तानी में कोई कमी रह गई, क्या अत्यधिक एक्सपेरिमेंट से खिलाड़ियों का प्रदर्शन खराब हुआ, या फिर उन खिलाड़ियों को मौका ना दिया जाना इस हार का कारण बना जो वनडे फॉर्मेट में भारत की ओर से खेलने के काबिल हैं लेकिन मौके के लिए तरस रहे हैं।

हार्दिक पटेल और रवींद्र जडेजा/सौजन्य.बीसीसीआई
विराट कोहली/ सौजन्य.बीसीसीआई
रोहित शर्मा और शुभमन गिल/सौजन्य.बीसीसीआई

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular