Wednesday, April 17, 2024
HomeखेलT-20 World Cup 2024: करोड़ों में बिक रहा है भारत-पाकिस्तान मैच का...

T-20 World Cup 2024: करोड़ों में बिक रहा है भारत-पाकिस्तान मैच का टिकट, न्यूयॉर्क और कनाडा में होगी दोनों देशों की भिड़ंत

अब इसे क्रिकेट का क्रेज़ नहीं तो और क्या कहेंगे। आगामी टी-20 वर्ल्ड कप में भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) के बीच होने वाले लीग मैच के टिकट 1 करोड़ 86 लाख में बिक रहे हैं। यकीन नहीं हो रहा है। लेकिन, अमेरिका की एक न्यूज़ वेबसाइट USA Today के मुताबिक स्टबहब और सीटगीक जैसी वेबसाइटों पर भारत-पाकिस्तान मैच की री-सेल टिकटें लाइव हो गई हैं। मतलब ये हुआ कि ये टिकटें री-सेल के लिए उपलब्ध हो गई हैं। स्टबहब पर सबसे सस्ते टिकट की कीमत इस वक्त 1259 अमेरिकी डॉलर यानी एक लाख रुपए है। जबकि, सीटगीक पर सबसे महंगे टिकट की कीमत 1 लाख 75 हजार डॉलर है। अब इसमें 50 हजार डॉलर की फीस जोड़ दें तो ये टिकट 2 लाख 25 हजार डॉलर का हो जाएगा। भारतीय करेंसी में ये रकम 1 करोड़ 86 लाख रुपए होती है। दरअसल, भारत और पाकिस्तान के इस हाई वोल्टेज मैच की टिकटें पहले ही बिक चुकी हैं। लेकिन, कुछ वेबसाइटों पर इस मैच की टिकटें री-सेल पर उपलब्ध कराई जा रही हैं। 
आईसीसी टी-20 वर्ल्ड कप (ICC T20 World Cup) 1 से 29 जून तक वेस्टइंडीज (West Indies) और अमेरिका (America) के 9 शहरों में खेला जाएगा। हालांकि, भारत और पाकिस्तान के सभी मैच अमेरिका में ही खेले जाएंगे। भारत के शुरुआती तीन मैच न्यूयॉर्क (New York) में खेले जाएंगे। जबकि, चौथा मैच फ्लोरिडा में होगा। टी-20 वर्ल्ड कप में 5-5 टीमों को 4 ग्रुप्स में बांटा गया है। भारत और पाकिस्तान को एक ही ग्रुप में रखा गया है। जबकि, इसी ग्रुप में आयरलैंड, कनाडा और अमेरिका भी हैं। भारत के दो मुकाबलों के टिकट सोल्ड आउट हो चुके हैं। इनमें भारत-पाकिस्तान मैच के अलावा भारत-कनाडा मुकाबला भी शामिल है। टी-20 वर्ल्ड कप में पहली बार 20 टीमें शामिल की गई हैं, इससे पहले हुए दो संस्करणों में 16-16 टीमें थीं। इंग्लैंड डिफेंडिंग चैंपियन है, जबकि भारत ने 2007 में इस टूर्नामेंट का पहला खिताब जीता था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular