Tuesday, May 21, 2024
HomeखेलU-19 Women's T20 WC Win: पीएम मोदी बोले जय हो, अजय देवगन...

U-19 Women’s T20 WC Win: पीएम मोदी बोले जय हो, अजय देवगन ने भी जताई खुशी, जानिए कैसे महिलाओं की अंडर-19 टीम ने रचा इतिहास

भारतीय अंडर-19 महिला टीम ने रविवार को इतिहास रचते हुए महिला क्रिकेट में भारत को पहला विश्व कप जिताया। शेफाली वर्मा की कप्तानी वाली भारतीय टीम ने अंडर-19 वर्ल्ड कप के फाइनल में इंग्लैंड को 7 विकेट से हरा दिया। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और बॉलीवुड हस्तियों, अजय देवगन, ईशा देओल ने टीम को शुभकामनाएं दीं। गर्ल्स इन ब्लू के लिए ये एक ऐतिहासिक प्रदर्शन था। वो शुरू से ही धमाकेदार प्रदर्शन कर रही थीं, और कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने इस ऐतिहासिक जीत पर गर्व व्यक्त किया है। उन्होंने ट्विटर पर लिखा, ‘भारतीय टीम को @ICC #U19T20WorldCup में विशेष जीत के लिए बधाई। उन्होंने बेहतरीन क्रिकेट खेला है और उनकी सफलता कई उभरते क्रिकेटरों को प्रेरित करेगी। टीम को उनके भविष्य के प्रयासों के लिए शुभकामनाएं।’

सोशल मीडिया पोस्ट

अजय देवगन ने अपने ट्विटर अकाउंट पर गर्ल्स इन ब्लू को बधाई दी। उन्होंने ट्वीट किया, ‘#U19T20WorldCup चैंपियन बनने के लिए क्या शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन है! ऐतिहासिक जीत के लिए लड़कियों को बधाई। वास्तव में भारत के लिए गर्व का क्षण है।

इंग्लैंड की टीम को ‘गर्ल्स इन ब्लू’ ने ऐसा धोया

आईसीसी अंडर-19 महिला टी-20 विश्व कप के पहले मैच में इंग्लैंड को 7 रन से हराकर लड़कियों ने जीत दर्ज की। इसके अलावा यह किसी भारतीय महिला क्रिकेट टीम द्वारा जीती गई पहली आईसीसी ट्रॉफी भी है। इस मैच के रोमांचक होने की उम्मीद थी क्योंकि फाइनल में पहुंचने वाली दोनों टीमों ने पूरे लीग चरण में शानदार प्रदर्शन किया है। दरअसल, इंग्लैंड काफी मजबूत नजर आ रहा था, खासकर विश्व कप में भारत को हराने वाली इकलौती टीम ऑस्ट्रेलिया को सेमीफाइनल में हराने के बाद। लेकिन सभी को आश्चर्यचकित करते हुए टीम इंडिया ने मामला एकतरफा कर दिया।

वर्ल्ड कप जीतने के बाद रो पड़ीं कप्तान शेफाली

यह पल भारतीय डगआउट में हर एक के लिए बेहद खास था। लेकिन कप्तान के लिए यह भावनात्मक था। वह सीनियर टीम के साथ आईसीसी की कई प्रतियोगिताओं के फाइनल में पहुंच चुकी हैं, लेकिन आज उन्होंने आईसीसी की सबसे बड़ी ट्रॉफी उठाई। प्रेजेंटेशन सेरेमनी के दौरान शेफाली अपने आंसू नहीं रोक पाईं। वह मुश्किल से एक शब्द बोल सकती थी, लेकिन उन्होंने खुद को इकट्ठा किया और कहा, “जिस तरह से सभी लड़कियां प्रदर्शन कर रही हैं और एक-दूसरे का समर्थन कर रही हैं, बहुत खुश हैं। अविश्वसनीय भावना, स्टाफ का शुक्रिया, जिस तरह से वो हर दिन हमारा समर्थन कर रहे हैं और हमें बता रहे हैं कि हम यहां कप के लिए हैं और उनकी वजह से हम यहां हैं।”

सोशल मीडिया पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular