Friday, June 21, 2024
HomeखेलVirat Kohli's fifty goes in vain: कोहली का अर्धशतक बेकार गया, जानिए...

Virat Kohli’s fifty goes in vain: कोहली का अर्धशतक बेकार गया, जानिए कैसे शिखर धवन का रिकॉर्ड तोड़ने के बावजूद विराट की टीम को मिली हार

बुधवार को बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में कोलकाता नाइट राइडर्स ने IPL 2023 के 36वें मुकाबले में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर पर 21 रन से जीत दर्ज की। ये मैच रोमांच से भरपूर था। इसमें जेसन रॉय (Jason roy) ने केकेआर के लिए तेजी से अर्धशतक लगाया। इंग्लिश सलामी बल्लेबाज ने सिर्फ 29 गेंदों पर 56 रन बनाए, जिसमें चार चौके और पांच छक्के शामिल थे। केकेआर की जीत में नितीश राणा ने भी अहम भूमिका निभाई। राणा ने टीम के 20 ओवर में 200/5 के कुल स्कोर में 48 रन का योगदान दिया। रिंकू सिंह (Rinku Singh)और डेविड विसे ने भी तेज तर्रार पारियां खेलीं और क्रमश: 18* और 12* रन बनाए।

सिराज की स्विंग भी काम ना आई, बैंगलोर हार गई

बैंगलोर के सर्वश्रेष्ठ प्रयासों के बावजूद RCB का गेंदबाजी विभाग KKR के बल्लेबाजों को रोकने में नाकाम रहा। निन्दु हसरंगा और वैशाख विजय कुमार ने दो-दो विकेट लिए, और मोहम्मद सिराज ने एक विकेट लिया। लेकिन, बैंगलोर की टीम कोलकाता को जीत से दूर रखने में असफल रही।

कोहली का अर्धशतक

कोहली ने शिखर धवन को पीछे छोड़ा… मगर जीत ने मुंह मोड़ा

विराट कोहली (Virat Kohli) RCB के लिए इस सीज़न में शानदार फॉर्म में चल रहे हैं। लिहाजा उनकी पारी की बदौलत एक बार फिर टीम को शानदार शुरुआत मिली। कोहली ने केकेआर के गेंदबाजों की धुनाई करते हुए IPL 2023 में अपना पांचवां अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने केकेआर के खिलाफ भी 33 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया। उन्होंने अपनी इस पारी में 37 गेंदों का सामना करते हुए 54 रन बनाए। कोहली के अलावा डु प्लेसिस 17 रन बनाकर सुयश शर्मा का शिकार हुए। महिपाल लोमरोर 34, शाहबाज अहमद 2 और ग्लेन मैक्सवेल 5 रन बनाकर आउट हुए।

  • KKR के खिलाफ IPL में सर्वाधिक रन बनाने के मामले में अब विराट शिखर धवन के आगे निकल गए हैं।
  • धवन ने केकेआर के खिलाफ खेलते हुए IPL में 850 रन जड़े हैं।
  • विराट कोहली ने 850 रनों के आंकड़े को अब पार कर लिया है।
  • KKR के खिलाफ सबसे ज्यादा रन जड़ने का रिकॉर्ड डेविड वॉर्नर के नाम है।
  • वॉर्नर ने कोलकाता के खिलाफ 1075 रन बनाए हैं।
सोशल मीडिया पोस्ट

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular