Tuesday, April 23, 2024
HomeखेलWasim Akram Slams PCB Chief Ramiz Raja: बीसीसीआई को धमकाने वाले रमीज़...

Wasim Akram Slams PCB Chief Ramiz Raja: बीसीसीआई को धमकाने वाले रमीज़ राजा की बोलती बंद, अकरम ने खोला कच्चा चिट्ठा

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और स्विंग के सरताज वसीम अकरम अपनी नई किताब ‘Sultan: A Memoir’ में किए गए कुछ चौंकाने वाले खुलासों के लिए खबरों में हैं। पूर्व कप्तान सलीम मलिक को नौकर की तरह व्यवहार करने के लिए फटकार लगाने के बाद अकरम ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के मौजूदा प्रमुख रमीज़ राजा पर निशाना साधा। अपनी किताब के एक अंश में अकरम ने राजा की फील्डिंग की आलोचना की और कहा कि, उन्हें अपने खेल के दिनों में स्लिप में फील्डिंग इसलिए मिलती थी क्योंकि उनके पिता कमिशनर थे। उन्होंने अपनी किताब में लिखा है कि, ”अगले दिन पहला ओवर आसिफ अफरीदी ने डाला था जो एक तेज़ गेंदबाज़ थे। मैं अपना चौथा ओवर डाल रहा था और न्यूजीलैंड के कप्तान जॉन राइट बल्लेबाजी कर रहे थे। गेंद उनके बल्ले का किनारा लेकर सेकेंड स्लिप में चली गई। रमीज़ राजा के पिता कमिश्नर थे और इसी वजह से उनके रैंक के कारण उन्हें स्लिप में खड़ा किया जाता था। अगर स्पष्ट रूप से कहूं तो जितने ज्यादा कैच उन्होंने पकड़े नहीं, उससे ज्यादा ड्रॉप किए।”

Ramiz Raja & Wasim Akram

वसीम अकरम और रमीज़ राजा 1985 से लेकर 1997 तक एकसाथ पाकिस्तान टीम का हिस्सा रहे थे। दोनों ने ड्रेसिंग रूम शेयर किया था। दोनों ही खिलाड़ी इमरान खान की अगुवाई में 1992 में वनडे वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम का भी हिस्सा थे। लेकिन, अब वसीम की इस किताब से दोनों के बीच दुश्मनी की तलवारें खिंचनी तय हैं।

Salim Malik/ Courtesy, The Dawn

रमीज़ राजा से पहले अकरम ने सलीम मलिक की आलोचना करते हुए कहा था कि जब वो पाकिस्तान टीम में नए थे तो उनके साथ नौकर की तरह व्यवहार किया गया। अकरम ने अपनी किताब में लिखा कि, ” वो मेरे जूनियर स्टेटस का फायदा उठाता था। वो नकारात्मक, स्वार्थी था और मेरे साथ नौकर की तरह व्यवहार करता था। उसने मांग की, कि मैं उसकी मालिश करूं। उसने मुझे अपने कपड़े और जूते साफ करने का आदेश दिया। मैं तब नाराज था, जब रमीज, ताहिर, मोहसिन, शोएब मोहम्मद जैसे युवा टीम के सदस्यों ने मुझे नाइट क्लबों में आमंत्रित किया।” हालांकि, सलिम मलिक ने वसीम अकरम को आड़े हाथों लिया और कहा कि अकरम अपनी किताब की पब्लिसिटी करना चाहते हैं, इसीलिए उसमें ऐसी बेबुनियाद चीज़ें लिखी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular