Friday, June 21, 2024
HomeखेलWhat Sachin Said Virat Kohli After Getting Out In 2011 WC Final:...

What Sachin Said Virat Kohli After Getting Out In 2011 WC Final: सचिन ने खोला विराट से बातचीत का 12 साल पुराना राज़, जानिए 2011 विश्व कप में आउट होने के बाद कोहली के कान में क्या कहा था

ट्विटर पर हाल ही में एक प्रश्न और उत्तर सत्र में सचिन तेंदुलकर (Sachin Tendulkar) ने खुलासा किया कि वानखेड़े स्टेडियम (Wankhede Stadium) में श्रीलंका के खिलाफ 2011 विश्व कप (2011 World Cup) फाइनल में आउट होने के बाद जब वो पवेलियन लौट रहे थे तो उन्होंने विराट कोहली से क्या कहा था। विराट कोहली (Virat Kohli) चौथे नंबर पर बल्लेबाजी करने आए थे और सलामी बल्लेबाज सचिन ने अपना विकेट खो दिया था। उस वक्त कैमरे में दिखा कि सचिन नए बल्लेबाज विराट को कुछ कह रहे थे। कोई नहीं जान सकता था कि दिग्गज बल्लेबाज ने विराट से उस वक्त क्या कहा था। 7वें ओवर में आउट हुए सचिन ने अब खुलासा किया है कि उन्होंने बॉल के स्विंग होने को लेकर विराट कोहली को अलर्ट किया था। सवाल-जवाब के सेशन के दौरान एक फैन ने तस्वीर शेयर करते हुए सचिन से पूछा था कि वो विराट को क्या कह रहे हैं। जिसे जवाब में सचिन ने लिखा कि “अब भी गेंद थोड़ा स्विंग हो रहा है!”

सचिन तेंदुलकर का ट्वीट

एमएस धोनी (MS Dhoni) की अगुवाई वाली टीम इंडिया (Team India) को फाइनल में श्रीलंका (Sri Lanka) को हराकर 2011 का वनडे विश्व कप जीते हुए 12 साल हो गए हैं। धोनी पूरे टूर्नामेंट में सर्वश्रेष्ठ फॉर्म में नहीं थे, लेकिन फाइनल में नाबाद 91 रनों की पारी खेलकर टीम को ना सिर्फ जीत दिलाई थी बल्कि वर्ल्ड कप का 28 साल के लंबे इंतजार को समाप्त किया था।

छक्का मारकर एम एस धोनी ने टीम इंडिया को जिताया था वर्ल्ड कप

सचिन ने विश्व कप 2011 में दिखाया था अपनी बैटिंग का जलवा

एक और खिलाड़ी जो टूर्नामेंट के दौरान फोकस में था, वो कोई और नहीं बल्कि महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर थे। सचिन टूर्नामेंट में भारत के शीर्ष रन-स्कोरर थे, जिनके नाम 9 मैचों में 482 रन थे। सबसे ज़्यादा रन बनाने के मामले में वो केवल तिलकरत्ने दिलशान से पीछे थे और नंबर पर थे। जहां दाएं हाथ के इस बल्लेबाज ने क्वार्टर फाइनल और सेमीफाइनल मैचों में महत्वपूर्ण पारियां खेली, वहीं वह फाइनल में अपना जादू बिखेरने में नाकाम रहे थे। सचिन फाइनल में 18 रन पर आउट हो गए थे।

2011 विश्व कप जीत की तस्वीर/ ट्रॉफी के साथ सचिन और दूसरे खिलाड़ी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular