Tuesday, May 21, 2024
HomeखेलWomen T-20 World Cup: रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को पीटा,...

Women T-20 World Cup: रोमांचक मुकाबले में भारत ने पाकिस्तान को पीटा, जेमिमा की पारी से महिला टीम ने बजाया जीत का डंका

जेमिमा रोड्रिग्स (Jemimah Rodrigues) के नाबाद अर्धशतक की मदद से भारत ने रविवार को केपटाउन के न्यूलैंड्स में चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान को हराकर महिला टी20 विश्व कप में अपने अभियान की सफल शुरुआत की। 150 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए जेमिमा ने 38 गेंद में नाबाद 53 रन की पारी खेली जिससे भारत ने एक ओवर शेष रहते फिनिशिंग लाइन पार कर ली।

इससे पहले पाकिस्तान ने कप्तान बिस्माह मारूफ के अर्धशतक के दम पर निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट पर 149 रन बनाए थे। महिला टी20 विश्व कप के इतिहास में सबसे सफल लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत के जीत दर्ज करने के बाद सभी क्षेत्रों के लोगों ने ट्विटर पर हरमनप्रीत कौर की अगुवाई वाली टीम को इस उपलब्धि को हासिल करने के लिए बधाई दी। बीसीसीआई के सचिव जय शाह ने भी महिला टीम को ट्विटर बधाई दी।

सोशल मीडिया पोस्ट

टीम इंडिया के स्पिनर आर अश्विन ने ने भी ट्वीट किया। उन्होंने लिखा कि, ‘जेमिमा और रिचा शानदार थीं, लेकिन जब हमें चार ओवर में 40 रन की जरूरत थी तो ड्रेसिंग रूम कितना शांत था।’

सोशल मीडिया पोस्ट

राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (NCA) के प्रमुख वीवीएस लक्ष्मण ने लिखा कि, ‘”क्या जीत है! महिला #T20WorldCup इतिहास में दूसरा सबसे सफल लक्ष्य। जेमिमा रोड्रिग्स और रिचा घोष ने रोमांचक लक्ष्य का पीछा करते हुए कुछ और खास कर दिया। टूर्नामेंट की शानदार शुरुआत, @BCCIWomen शुभकामनाएं।’

सोशल मीडिया पोस्ट

जीत के लिए 150 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए भारत ने जेमिमा रोड्रिग्स की 38 गेंद में आठ चौकों की मदद से नाबाद 53 रन की पारी खेलकर छह गेंद शेष रहते लक्ष्य हासिल कर लिया। इससे पहले पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ (नाबाद 68) और आयशा नसीम (नाबाद 43) ने 13वें ओवर में चार विकेट पर 68 रन बनाने के बाद अपनी टीम का स्कोर बढ़ाया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular