Wednesday, April 17, 2024
HomeखेलWorld Cup 2023: वर्ल्ड कप में कौन लेगा ऋषभ पंत की जगह?...

World Cup 2023: वर्ल्ड कप में कौन लेगा ऋषभ पंत की जगह? इस खिलाड़ी का नाम आया सामने

वनडे वर्ल्ड कप (ODI World Cup) में ऋषभ पंत (Rishabh Pant) टीम इंडिया में (Team India) अपनी जगह नहीं बना पाएंगे। पिछले साल दिसंबर में एक भयानक कार एक्सीडेंट (Car Accident) में पंत चोटिल हो गए थे। अब भी उनका इलाज चल रहा है। पंत पूरी तरह ठीक नहीं हो पाए हैं। उन्हें चलने-फिरने में अब भी दिक्कत हो रही है। ऐसे में उन्हें पूरी तरह फिट होने में वक्त लग सकता है।

ऋषभ पंत की कमी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप (World Test Champioship) में काफी खली थी। अब विश्व कप में भी उनकी गैरमौजूदगी से टीम इंडिया को परेशानी हो सकती है। भारतीय टीम को उनके रूप में ना सिर्फ एक विशेषज्ञ विकेटकीपर (Wicketkeepeer), बल्कि एक धाकड़ बैटर (Batter) की परेशानी से दो-चार होना पड़ सकता है। लेकिन, चयनकर्ताओं (Selectors) की मुश्किल इससे भी ज़्यादा है। सेलेक्टर्स इस बात से परेशान हैं कि पंत की जगह टीम में किसे मौका दिया जाए।

सूत्रों के मुताबिक ऋषभ पंत की जगह राजस्थान रॉयल्स (Rajasthan Royals) के कप्तान संजू सैमसन (Sanju Samson) को टीम में जगह दी जा सकती है। संजू सैमसन को विश्व कप में बतौर विकेटकीपर बल्लेबाज़ मौका दिया जा सकता है। सूत्रों का कहना है कि संजू सेलेक्टर्स की पहली पसंद हैं। वो ना सिर्फ विकेट के पीछे, बल्कि बतौर बैटर टीम इंडिया के लिए अहम प्लेयर साबित हो सकते हैं।

विश्व कप की टीम में पंत की जगह संजू सैमसन को मौका मिलना भी चाहिए। संजू सैमसन ने 11 वनडे मैच खेले हैं जिनमें उन्होंने 66 की औसत और करीब 105 की औसत से 330 रन बनाए हैं। वहीं अगर बात करें अनुभव की, तो उसमें भी संजू सैसमन आगे हैं। IPL में 152 मैच और 115 लिस्ट-ए गेम खेल चुके हैं। विकेटकीपिंग में भी वो ईशान किशन (Ishan Kishan) और केएल राहुल (KL Rahul) से कहीं बेहतर हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular