Tuesday, April 23, 2024
HomeखेलWPL: हरमनप्रीत का धमाका, मुंबई इंडियंस की जीत। ओपनिंग सेरेमनी में कियारा...

WPL: हरमनप्रीत का धमाका, मुंबई इंडियंस की जीत। ओपनिंग सेरेमनी में कियारा ने लगाई आग

महिला प्रीमियर लीग (WPL) का पहला मैच पहले IPL से बहुत ज्यादा अलग नज़र नहीं आया, सिवाय इसके कि मुंबई इंडियंस ने गुजरात जायंट्स को बहुत बड़े अंतर से हराया।हरमनप्रीत कौर एंड कंपनी ने विरोधी टीमों को चेतावनी दी है और खुद को शुरू से ही खिताब का असली दावेदार बताया है। मुंबई इंडियंस ने गुजरात जायंट्स को 143 रनों से हराकर महिला प्रीमियर लीग के पहले मैच में अपनी पहली जीत दर्ज की है। मुंबई की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने शानदार खेल दिखाते हुए सिर्फ 30 गेंदों पर 65 रन बनाए और विरोधी टीम को 208 रनों का लक्ष्य दिया। लेकिन, गुजरात जायंट्स की पूरी टीम सिर्फ 64 रन बनाकर आउट हो गई। कप्तान बेथ मूनी रिटायर्ड हर्ट हो गईं और पूरी की पूरी टीम ताश के पत्तों की तरह ढह गई।

गुजरात से दयालन हेमलता ने सबसे ज्यादा नाबाद 29 रन बनाए। लेकिन उनके और मोनिका पटेल (10 रन) के अलावा कोई दूसरा बल्लेबाज दहाई का आंकड़ा भी पार कर नहीं पाई। बल्लेबाज सिंगल डिजिट में पवेलियन लौट गईं। गुजरात की मानसी जोशी 6, तनुजा कंवर 0, स्नेह राणा 1, जॉर्जिया वेयरहेम 8, एनाबेल सदरलैंड 6, सब्बिनेनी मेघना 2, एश्ले गार्डनर 0 और हरलीन देओल 0 रन पर आउट हुईं।

सौजन्य, TATA WPL

मुंबई में कियारा के डांस के साथ WPL का शानदार आगाज़

मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम में शनिवार को सभी पांच टीमों की कप्तानों ने टूर्नामेंट के लिए ट्रॉफी का अनावरण किया। डब्ल्यूपीएल के उद्घाटन समारोह में बॉलीवुड सितारों कियारा आडवाणी, कृति सैनन और एपी ढिल्लन ने शानदार प्रदर्शन के साथ मंच पर आग लगा दी, जिसके बाद कप्तानों के साथ-साथ बीसीसीआई अधिकारियों की उपस्थिति में ट्रॉफी का अनावरण किया गया।

सौजन्य. RCB/TWITTER
WPL का पूरा कार्यक्रम 
1. कुल 20 लीग मैच और दो प्लेऑफ मैच होंगे और ये 23 दिनों में खेले जाएंगे। 
2. टूर्नामेंट के उद्घाटन संस्करण में कुल 87 महिला क्रिकेटर भाग लेंगी।
3. 22 मैचों के पूरे सत्र के दौरान पांचों टीमें दो बार आमने-सामने होंगी।
4. 24 मार्च को होने वाले एलिमिनेटर होगा।
5. 26 मार्च को WPL पहले सीज़न का फाइनल मैच खेला जाएगा।
6. महिला प्रीमियर लीग 2023 का फाइनल 26 मार्च को ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा।

WPL-1 की ट्रॉफी

कियारा अडवाणी का धमाकेदार परफॉर्मेंस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular