Tuesday, April 23, 2024
Homeराज्यकोर्ट की पंजाब सरकार को फटकार, 'अमृतपाल देश के लिए खतरा तो...

कोर्ट की पंजाब सरकार को फटकार, ‘अमृतपाल देश के लिए खतरा तो पकड़ा क्यों नहीं’, जानिए अब क्या हुआ नया खुलासा

पंजाब पुलिस खालिस्तान समर्थक अमृतपाल की तलाश में जुटी हुई है। मगर पिछले 4 दिन से अमृतपाल कहां है, पुलिस को इसकी कोई जानकारी नहीं। पंजाब और हरियाणा हाईकोर्ट ने मंगलवार को अमृतपाल को लेकर सरकार को जमकर फटकार लगाई। कोर्ट ने पूछा कि ‘जब एफिडेविट में अमृतपाल को देश के लिए खतरा बताया है तो उसे अब तक पकड़ा क्यों नहीं गया। आपको 80 हजार पुलिसकर्मी क्या कर रहे थे। जब साथी पकड़े गए तो अमृतपाल कैसे फरार हो गया। ये आपका इंटेलिजेंस फेलियर है’। इस मामले की सुनवाई अब 4 दिन बाद होगी।

अमृतपाल पर लगा NSA, सीएम बोले AAP देशभक्त पार्टी

पंजाब सरकार के एडवोकेट ने कोर्ट में बताया कि अमृतपाल पर NSA लगाया गया है और अमृतपाल को लेकर अबतक की गई कार्रवाई की पूरी डिटेल दी। पंजाब के सीएम भगवंत मान ने पहले बार अमृतपाल को लेकर बयान दिया। उन्होंने कहा कि पंजाब की शांति से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। आम आदमी पार्टी कट्टर देशभक्त है।

खुफिया एजेंसियों की जांच में चौंकाने वाला खुलासा

खुफिया एजेंसियों की जांच में अब नया खुलासा ये हुआ है कि ISI ने अमृतपाल को जॉर्जिया में हथियार चलाने की ट्रेनिंग दी थी। बताया जा रहा है कि अमृतपाल पंजाब आने से पहले दुबई से जॉर्जिया गया था, खालसा फोर्स (AKF) बनाने की ट्रेनिंग इसी का हिस्सा थी। साजिश पंजाब में गड़बड़ी कर पूरे देश का माहौल खराब करने की थी। पुलिस का कहना है कि अमृतपाल सिख देख बनाना चाहता था।

अमृतपाल और उसकी पत्नी किरणदीप

अमृतपाल की पत्नी और करीबियों के खातों की जांच

अमृतपाल की पत्नी किरणदीप और परिवार के लोगों के बैंक खातों और मूवमेंट की भी जांच की जा रही है। जांच के लिए अमृतपाल के 500 करीबियों की लिस्ट तैयार की गई है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पंजाब पुलिस ने 458 करीबियों की लिस्ट NIA को सौंपी है। इसमें कुछ लोग ऐसे भी हैं जो अमृतपाल के साथ 24 घंटे रहते थे। तो कुछ फाइनेंस और संगठन का काम देखते थे। NIA की टीमें इसकी जांच में जुट गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular