Wednesday, April 17, 2024
Homeराज्यखालिस्तान समर्थक अमृतपाल पर सनसनीखेज खुलासा, युवाओं को बना रहा था 'मानव...

खालिस्तान समर्थक अमृतपाल पर सनसनीखेज खुलासा, युवाओं को बना रहा था ‘मानव बम’, जानिए कहां और कैसे देता था ट्रेनिंग

पंजाब पुलिस खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल को खोज रही है। जगह-जगह छापेमारी हो रही है। पूरे पंजाब में सुरक्षा व्यवस्था हाईअलर्ट पर है। इस बीच अमृतपाल को लेकर एक बेहद चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक अमृतपाल प्राइवेट आर्मी और सुसाइड अटैक की ट्रेनिंग तक दे रहा था।

बताया जा रहा है कि सुरक्षा एजेंसियों को ऐसे इनपुट मिले थे कि अमृतपाल गुरुद्वारों और नशामुक्ति केन्द्रों का इस्तेमाल हथियार जमा करने और युवाओं को आत्मघाती हमले के लिए तैयार करने को कर रहा था। वो एक प्राइवेट आर्मी खालसा फोर्स (AFK) बना रहा था।

पुलिस ने अमृतपाल के घर से AFK मार्क वाली जैकेट्स बरामद की हैं। पुलिस को अमृतपाल और उसके करीबियों के ठिकानों से भारी मारी में हथियार बरामद हुए हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक अमृतपाल ISI और विदेश में रहने वाले खालिस्तान समर्थकों के इशारे पर दुबई से भारत आया था और मानव बम बनने के लिए युवाओं को ब्रेनवॉश कर रहा था।

इस बीच अमृतपाल सिंह के ड्राइवर और उसके चाचा ने पंजाब पुलिस के सामने सरेंडर कर लिया है। जानकारी के मुताबिक चाचा हरजीत सिंह और ड्राइवर हरप्रीत ने मेहनतपुर में पुलिस के सामने सरेंडर किया। चाचा हरजीत सिंह अमृतपाल के सलाहकार थे और वो भी फरार थे।

शनिवार को अमृतपाल के ट्रैवल कोड पर हरजीत ही मर्सिडीज चला रहे थे। हरजीत का कहना है कि जब पंजाब पुलिस ने उनका पीछा किया तो वो और अमृतपाल अलग हो गए थे। पंजाब पुलिस ने अबतक अमृतपाल के 112 समर्थकों को गिरफ्तार किया है और अमृतपाल की तलाश जारी है।

जगह-जगह भारी पुलिस फोर्स तैनात है। जगह-जगह पुलिस के फ्लैगमार्च हो रहे हैं। राज्य में मंगलवार तक इंटरनेट पर रोक लगा दी गई है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular