Friday, June 21, 2024
Homeराज्यमध्य प्रदेश को मिली पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, पीएम मोदी ने...

मध्य प्रदेश को मिली पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी, कांग्रेस पर कसा ‘अप्रैल फूल’ वाला तंज

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज रानी कमलापति स्टेशन पर भोपाल-नई दिल्ली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया। ये मध्य प्रदेश की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है। भोपाल से राष्ट्रीय राजधानी के बीच चलने वाली ये ट्रेन देश की 11वीं वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन है। ये 7 घंटे 45 मिनट में 708 किलोमीटर की दूरी तय करेगी। इस मौके पर पीएम मोदी ने कहा कि, “रेलवे के इतिहास में, एक प्रधानमंत्री शायद ही कभी इतने कम समय में दोबारा आया हो,” पीएम ने कहा, वंदे भारत भारत में नए विकास का प्रतीक है।”

‘अब कांग्रेसी कहेंगे अप्रैल फूल बना रहे’

प्रतिद्वंद्वी कांग्रेस पर कटाक्ष करते हुए, पीएम ने कहा कि इस आयोजन के दौरान सबसे पुरानी पार्टी कहेगी “मोदी अप्रैल फूल प्रैंक करेंगे”, लेकिन वंदे भारत को आज हरी झंडी दिखाई जाएगी।” उन्होंने कहा, “नया वंदे भारत रोजगार के नए अवसर और विकास लाएगा।”

हाईटेक सुविधाओं से लैस है वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन

वंदे भारत एक्सप्रेस का स्वदेशी रूप से डिजाइन किया गया ट्रेन सेट अत्याधुनिक यात्री सुविधाओं से लैस है। यह रेल उपयोगकर्ताओं के लिए एक तेज़, अधिक आरामदायक और अधिक सुविधाजनक यात्रा अनुभव प्रदान करेगा, पर्यटन को बढ़ावा देगा और क्षेत्र में आर्थिक विकास को बढ़ावा देगा। ये ट्रेन सप्ताह में 6 दिन चलेगी। इस ट्रेन में 1128 यात्रियों के लिए आधुनिक कोट लगाए गए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular