Sunday, April 21, 2024
Homeराज्य45 Crore Spent on Kejriwal's Bungalow: बंगला चमकाने पर घिरे केजरीवाल, साज-सज्जा...

45 Crore Spent on Kejriwal’s Bungalow: बंगला चमकाने पर घिरे केजरीवाल, साज-सज्जा पर खर्च किए 45 करोड़, जानिए 6 करोड़ की मार्बल से लेकर 1 करोड़ के पर्दे तक क्या-क्या बदला?

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) बंगले (Bungalow) पर करोड़ों खर्च करके फंस गए हैं। एक तरफ नेता उनकी सादगी के दावे पर तंज कस रहे हैं, तो दूसरी तरफ दिल्ली बीजेपी के नेता और कार्यकर्ताओं ने सीएम केजरीवाल के आवास के बाहर प्रदर्शन किया। बीजेपी कार्यकर्ताओं ने केजरीवाल हिसाब दो के नारे लगाए।

बीजेपी नेताओं ने कहा कि केजरीवाल ने सीएम बनने के बाद वादा किया था, कोई बंगला-गाड़ी नहीं लेंगे। लेकिन अब बंगले की साज-सज्जा पर 45 करोड़ रुपए खर्च कर दिए हैं।

45 करोड़ ऐसे खर्च करने का दावा

इंटीरियर डेकोरेशन पर खर्च-11.30 करोड़
वियतनाम से मंगाया गया मार्बल-6 करोड़
बिजली की फिटिंग पर खर्च-2.85 करोड़
फायर फाइटिंग सिस्टम पर खर्च-2.58 करोड़
रसोईघर बनाने में खर्च-1.10 करोड़
सीएम आवास में पर्दे पर खर्च- 1 करोड़ 
इंटीरियर कंसल्टेंसी पर खर्च-1 करोड़
बाईरोब-एसेसरीज फिटिंग-1.41 करोड़
माता-पिता के लिए अलमारी-12 लाख

बीजेपी नेता रामवीर सिंह बिधूड़ी कहा ये केजरीवाल कहते थे कि सरकार आने पर 2 कमरे के घर में रहेंगे, न सिक्युरिटी रहेगी, न लग्जरी गाड़ी से नहीं चलेंगे। अब 45 करोड़ खर्च करके घर को शीशमहल (Castle of glass) की शक्ल दे दी। एक-एक ईंट बोल रही है कि भ्रष्टाचार हुआ है। केजरीवाल जब घर से बाहर निकलते हैं तब 28 गाड़ियों का काफिला चलता है। पंजाब पुलिस भी सिक्युरिटी में है। उनके पास 50 लाख से अधिक की कार है। केजरीवाल इसको लेकर सोशल मीडिया पर भी ट्रोल हो रहे हैं।

आम आदमी पार्टी ने किया पलटवार

आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह (Sanjay Singh) ने असल मुद्दों से ध्यान भटकाने का एजेंडा बताया। उन्होने सफाई भी दी कि क्यों अरविंद केजरीवाल को घर को रेनोवेट करने की जरूरत पड़ी। उन्होंने कहा कि ये घर 80 साल पुराना था। जिसमें छत गिरने की वारदातें हुई हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular