Sunday, July 21, 2024
Homeराज्यKejriwal Cried Remembering Sisodia: मंच पर रो पड़े सीएम अरविंद केजरीवाल, जेल...

Kejriwal Cried Remembering Sisodia: मंच पर रो पड़े सीएम अरविंद केजरीवाल, जेल में बंद सिसोदिया के लिए छलके आंसू

सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने दिल्ली के दरियापुर गांव (Dariyapur Village) में बुधवार को स्कूल ऑफ एक्सीलेंस (School of Excellence) का उद्धाटन किया। इस दौरान एक पल ऐसा आया, जब केजरीवाल जेल में बंद मनीष सिसोसिया (Manish Sisosia) को याद करके रोने (Crying) लगे। दरअसल केजरीवाल मनीष सिसोदिया के शिक्षा मंत्री रहते शिक्षा क्रांति के बारे में बता रहे थे। इसी दौरान उनका गला रुंध गया और आंखों से आंसू (Tears from Eyes) निकल पड़े।

सिसोदिया का नाम लेकर रो पड़े केजरीवाल

हालांकि इस दौरान अरविंद केजरीवाल ने खुद को संभाला, पानी पिया और फिर आगे बोलने लगे। मनीष सिसोदिया के जिक्र कर भावुक हुए केजरीवाल ने कहा कि मनीष जी की बहुत याद आ रही है (Missing Manish ji a lot)। उन्होंने कहा कि

‘यह सब उनका सपना था, मगर ये चाहते हैं कि शिक्षा क्रांति को ख़त्म कर दें, लेकिन हम ऐसा होने नहीं देंगे। मनीष जी ने इसकी शुरुआत की थी। उनका सपना था कि सभी बच्चों को अच्छी शिक्षा मिले। इतने अच्छे आदमी को जेल में डाला हुआ है। अगर वो अच्छे स्कूल नहीं बना रहे होते, शिक्षा ठीक नहीं कर रहे होते तो आज जेल में नहीं होते। हमें मनीष सिसोदिया के सपने पूरे करने हैं। वो जल्दी ही बाहर आएंगे। सच्चाई कभी हार नहीं सकती’।

जेल में बंद मनीष सिसोदिया पर क्या है आरोप?

दिल्ली सरकार ने 17 नवंबर 2021 को नई शराब नीति (New Liquor Policy) लागू की थी, लेकिन भ्रष्टाचार (Corruption) के आरोपों के बाद सितंबर 2022 के आखिर में इसे वापस ले लिया गया था। ED ने अपनी जांच में खुलासा किया कि पूर्व डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने कथित तौर पर अलग-अलग तरीकों से 622.67 करोड़ रुपये अर्जित किए थे। आरोप है कि पंजाब सरकार की मशीनरी के दुरुपयोग और महादेव लिकर से दो फर्मों शिव एसोसिएट्स और दीवान स्पिरिट्स ने 8.02 करोड़ रुपए का लाभ कमाया। आरोपी अमित अरोड़ा ने दिनेश अरोड़ा के जरिए मनीष सिसोदिया को रिश्वत (Bribe) दी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular