Saturday, July 13, 2024
Homeराज्यAjit Pawar's meeting with Sharad Pawar: चाचा-भतीजे में हो गई सुलह? शरद...

Ajit Pawar’s meeting with Sharad Pawar: चाचा-भतीजे में हो गई सुलह? शरद पवार भी होंगे एनडीए में शामिल? जानिए क्या है ऐसी अटकलों की वजह

Maharashtra: उपमुख्यमंत्री अजित पवार (Ajit Pawar) ने शनिवार को पुणे में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) सुप्रीमो और अपने चाचा शरद पवार (Sharad Pawar) से मुलाकात की। दोनों नेताओं के बीच मुलाकात से संभावित राजनीतिक सहयोग की चर्चा छिड़ गई है। अजित पवार ने अपने चाचा के खिलाफ बगावत कर दी और 2 जुलाई को एकनाथ शिंदे (Eknath Shinde) सरकार में शामिल हो गये थे। 
सूत्रों के मुताबिक चाचा-भतीजे की मुलाकात पुणे (Pune) के कोरेगांव पार्क (Koregaon Park) में बिजनेसमैन अतुल चोरडिया (Atul Chordia) के आवास पर हुई। पुणे के बिजनेसमैन अतुल चोरडिया को पवार परिवार का करीबी माना जाता है। विश्वसनीय सूत्रों ने बताया है कि दोनों नेताओं की ये बैठक तीस मिनट तक चली। 
अजीत पवार पुणे में चांदनी चौक फ्लाईओवर के उद्घाटन के अवसर पर गए हुए थे। कार्यक्रम समापन के बाद वो सीधे सर्किट हाउस पहुंचे। उनका सामान सर्किट हाउस में रखा गया था। हालांकि, कोरेगांव पार्क इलाके तक पहुंचने के लिए उन्होंने अपनी निजी कार का इस्तेमाल किया।
इस मुलाकात के पीछे के सटीक कारण और विवरण अभी तक पूरी तरह से सामने नहीं आए हैं या समझे नहीं गए हैं। इस बैठक में चर्चा के उद्देश्य और विषयों का खुलासा नहीं किया गया है। हालांकि, सूत्रों के मुताबिक...
- दोनों नेताओं के बीच नवाब मलिक की जमानत
- एनडीए बैठक में अजित पवार के शामिल होने 
- पार्टी से जुड़े कुछ मुद्दों पर चर्चा हुई
 महाराष्ट्र के राजनीतिक गलियारों में शरद पवार खेमे के विधायकों में बेचैनी बढ़ने की अटकलें तेज हो गई हैं। हाल के दिनों में अजित पवार और शरद पवार के नेतृत्व वाले गुटों के बीच संभावित सुलह की अटकलें लगाई जा रही हैं।
हालांकि, इससे पहले एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार ने पार्टी कार्यकर्ताओं को आश्वासन दिया था कि वो बीजेपी से हाथ नहीं मिलाएंगे। पवार ने अपने कार्यकर्ताओं से भी पार्टी के लिए काम करते रहने का आग्रह किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular