Friday, June 21, 2024
Homeराज्यAmit Shah's attack on Didi: पश्चिम बंगाल में अमित शाह ने दिया...

Amit Shah’s attack on Didi: पश्चिम बंगाल में अमित शाह ने दिया ऐसा बयान कि बौखला उठी ‘दीदी’ की पार्टी, जानिए टीएमसी ने गृह मंत्री के बारे में क्या कह डाला?

BIRBHUM,WB: अमित शाह ने दो दिन के बंगाल दौरे पर शुक्रवार को लोकसभा चुनाव में बीजेपी की जीत का बड़ा दावा किया। अमित शाह (AMIT SHAH) ने कहा कि लोकसभा चुनाव में पश्चिम बंगाल में BJP TMC को पानी पिलाएगी। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने शुक्रवार को BJP के लिए अगले साल होने वाले चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 35 सीटें जीतने का लक्ष्य रखा और कहा कि राज्य में ममता बनर्जी सरकार 2025 से आगे नहीं बचेगी। ये कहते हुए कि नरेंद्र मोदी 2024 में फिर से देश के प्रधान मंत्री होंगे, अमित शाह ने जोर देकर कहा कि ममता बनर्जी जैसे नेता कभी भी पाकिस्तान को करारा जवाब नहीं दे सकते हैं या कश्मीर में उग्रवाद से नहीं लड़ सकते हैं। उन्होंने कहा कि, ”मैं ये साफ कर देना चाहता हूं कि 2024 में नरेंद्र मोदी फिर से देश के प्रधानमंत्री होंगे। बंगाल की जनता ने पिछले विधानसभा चुनाव में हमें 77 सीटें देकर हमें बड़ी जिम्मेदारी दी है।” बीरभूम जिले के सूरी इलाके में एक रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा, “हमें पश्चिम बंगाल से 35 से अधिक लोकसभा सीटें दें, और मैं आपको आश्वस्त कर सकता हूं कि भ्रष्ट टीएमसी सरकार 2025 से आगे नहीं टिक पाएगी।”

बीजेपी का ट्वीट

अमित शाह ने किसके बारे में की जेल जाने की भविष्यवाणी?

ED और CBI द्वारा भ्रष्टाचार के मामलों में अपने मंत्रियों और नेताओं की गिरफ्तारी पर टीएमसी की आलोचना करते हुए शाह ने कहा कि उसे खुद पर शर्म आनी चाहिए। BJP के प्रमुख चुनावी रणनीतिकार माने जाने वाले शाह ने कहा कि, “बंगाल में ममता बनर्जी को सत्ता से हटाने से पहले नरेंद्र मोदी को फिर से पीएम के रूप में चुनना एक ट्रेलर होगा।” इस आलोचना का जिक्र करते हुए कि केंद्रीय एजेंसियों ने राजनीतिक कारणों से टीएमसी को निशाना बनाया है, शाह ने कहा कि जो लोग भ्रष्टाचार और लूट में लिप्त हैं, वो आखिरकार जेल में बंद होंगे। गृह मंत्री ने कहा कि, ” मैं स्पष्ट कर दूं कि पश्चिम बंगाल का अगला मुख्यमंत्री भाजपा से होगा। केवल भाजपा ही भ्रष्ट TMC से लड़ सकती है और उसे हरा सकती है। ममता बनर्जी के शासन में, पश्चिम बंगाल बम बनाने के कारखानों का केंद्र बन गया है।”

बीजेपी का ट्वीट

बोले शाह..बीजेपी आई तो रामनवमी पर नहीं होगी हिंसा

पश्चिम बंगाल में रामनवमी की रैलियों के दौरान हालिया झड़पों का जिक्र करते हुए शाह ने कहा कि एक बार जब BJP 35 से अधिक सीटें जीत लेती है, तो कोई भी राज्य में रामनवमी (RAMNAVMकी रैलियों पर हमला करने की हिम्मत नहीं करेगा।” पश्चिम बंगाल के हुगली और हावड़ा जिलों में निषेधाज्ञा लागू कर दी गई थी, जहां रामनवमी के जुलूस के दौरान दो समूहों के बीच झड़प हो गई। रामनवमी के जुलूस के दौरान हथियार ले जाने के आरोप में बिहार के मुंगेर के एक युवक को भी गिरफ्तार किया गया था, जिसे TMC ने भाजपा समर्थक होने का दावा किया है।

बीजेपी का ट्वीट

शाह के वार से बौखलाई तृणमूल कॉन्ग्रेस

ममता बनर्जी सरकार 2026 में अपना तीसरा कार्यकाल पूरा करने वाली है। बीजेपी ने 2019 के चुनाव में पश्चिम बंगाल की 42 लोकसभा सीटों में से 18 पर जीत हासिल की थी। जबकि, अमित शाह के प्रहार से दीदी की पार्टी TMC बौखला उठी। ममता बनर्जी की पार्टी ने सवाल पूछा कि कैसे एक केंद्रीय मंत्री अपना कार्यकाल पूरा करने से पहले एक निर्वाचित सरकार को खुले तौर पर गिराने की धमकी दे सकता है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular