Monday, April 22, 2024
Homeराज्यAmritpal Singh: अमृतपाल का ब्रिटेन में बसने का प्लान, जानिए भगोड़े के...

Amritpal Singh: अमृतपाल का ब्रिटेन में बसने का प्लान, जानिए भगोड़े के कितने खतरनाक थे मंसूबे ?

एक हफ्ता बीत गया है, मगर भगोड़ा अमृतपाल अबतक पंजाब पुलिस के हाथ नहीं आ पाया है। अमृतपाल को खोजने के लिए कई ऑपरेशन चल रहे हैं। इस बीच मीडिया रिपोर्ट्स के हवाले से बड़ी खबर ये सामने आई है कि अमृतपाल ब्रिटेन की नागरिकता लेना चाहता है। इसके लिए अमृतपाल ने फरवरी में ही आवेदन कर दिया था। दरअसल अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर ब्रिटेन की नागरिक है, इसी आधार पर अमृतपाल ने ब्रिटेन की नागरिकता की मांग की थी। हालांकि ये आवेदन अभी ब्रिटेन के अधिकारियों के पास पेंडिंग है, उस पर अभी कोई फैसला नहीं लिया गया है।

पत्नी के साथ ब्रिटेन में बसने की थी पूरी तैयारी

अमृतपाल का ब्रिटेन की नागरिकता लेना का प्लान बताता है कि उसे पहले से भनक थी, कि उसके खतरनाक मंसूबे ज्यादा दिन छिपे रहने वाले नहीं है। हालांकि वो खुद को एक समाज सुधारक के तौर पर पेश कर रहा था, इसके लिए वो एक नशामुक्ति केन्द्र भी संचालित कर रहा था। मगर जानकारी के मुताबिक उनका इस्तेमाल हथियार जमा करने के लिए भी किया जाता था। इन नशामुक्ति केन्द्रों पर कोई डॉक्टर नहीं रखे जाते थे, बल्कि लो क्वालिटी वाले सस्ते एंटीडोड दिए जाते थे।

धर्म की आड़ में अमृतपाल का गोरखधंधा

अधिकारियों का कहना है कि धर्म की आड़ में अमृतपाल हथियारों का गोरखधंधा चला रहा था। नशे के तस्कर और खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल को वित्तीय मदद करते थे। उसे ISI भी हथियार और गोला-बारूद देकर मदद कर रहा था। वो धर्म की आड़ में ये पूरा गोरखधंधा चलाने में कामयाब भी हो रहा था।

हथियारों की ट्रेनिंग लेते समर्थक

सभी केन्द्रों पर अमृतपाल के फरमान का पूरा पालन होता था। वो एक प्राइवेट आर्मी तैयार कर रहा था। जिसकी कई जैकेट्स भी पुलिस ने बरामद की हैं। ऐसे में सवाल ये खड़े होते हैं कि क्या देश-विरोधी ताकतों के साथ मिलकर अमृतपाल देश में गृहयुद्ध छेड़ने की तैयारी में था?

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular