Tuesday, April 23, 2024
Homeराज्यAmritpal Singh: अमृतपाल ने पारंपरिक सिखी बाणा उतारकर बदला हुलिया, जानिए पुलिस...

Amritpal Singh: अमृतपाल ने पारंपरिक सिखी बाणा उतारकर बदला हुलिया, जानिए पुलिस को चकमा देने के लिए कितनी कारें और बाइक बदलकर भागा

खालिस्तानी समर्थक अमृतपाल अब तक पुलिस के हाथ नहीं आया है। मगर उसके लेकर आए दिन नए-नए खुलासे से हो रहे हैं। अब नई जानकारी ये सामने आई है कि 18 मार्च को जब पुलिस अमृतपाल का पीछा कर रही थी, तो वो मर्सिडीज कार छोड़कर ब्रेजा कार में सवार हो गया था। अमृतपाल जालंधर के गांव नंगल अंबिया गुरुद्वारा साहिब पहुंचा, जहां उसने पारंपरिक सिखी बाणा उतारकर हुलिया बदला था। ताकि पुलिस उसे पहचान न पाए।

इसी ब्रेजा कार में सवार था अमृतपाल

इसके बाद वो अपने तीन साथियों के साथ बाइक पर फरार हो गया। दरअसल अमृतपाल को लग गया था कि वो पूरी तरह घिर गया है, इसीलिए उनसे भागने के लिए संगठन के लोगों का इस्तेमाल किया।

बाइक पर फरार होता अमृतपाल

पंजाब पुलिस के IG हेडक्वाटर सुखचैन सिंह ने ये खुलासा किया। उन्होंने बताया कि पुलिस ने अमृतपाल को ब्रेजा कार मुहैया कराने वाले चारों युवकों को पकड़ लिया है। जबकि बाइक सवार युवकों की तलाश की जा रही है।

सुखचैन सिंह, IG हेडक्वाटर

पकड़े गए आरोपियों के नाम मनप्रीत सिंह उर्फ मन्ना, हरप्रीत सिंह उर्फ हैप्पी, गुरप्रीत सिंह और गुरभेद सिंह उर्फ तेजा हैं। पुलिस को इनकी ब्रेजा कार से तलवारें, 315 बोर की राइफल और एक वॉकी टॉकी बरामद हुआ है।

पुलिस ने जारी किए अलग-अलग हुलिए के फोटो

पुलिस को शक है कि अमृतपाल बार-बार अपना हुलिया बदल सकता है। पुलिस ने अलग-अलग सोर्सेज से फोटोग्राफ निकलवाए हैं। इन तस्वीरों में अमृतपाल क्लीन शेव से लेकर कई तरह के हुलियों में दिखाया गया है। पुलिस ने इस तस्वीरों को पंजाब के सभी थानों, एयरपोर्ट और सभी राज्यों की पुलिस को भेजा है। ताकि अमृतपाल जहां दिखे उसे वहीं दबोचा जा सके। इसके अलावा पुलिस ने SSB को भी अमृतपाल के फोटो भेजे हैं। पुलिस अबतक इस मामले में 154 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular