Tuesday, April 23, 2024
Homeराज्यAmritpal Singh: भगोड़े अमृतपाल का सबसे करीबी पपलप्रीत गिरफ्तार, जानिए सरेंडर से...

Amritpal Singh: भगोड़े अमृतपाल का सबसे करीबी पपलप्रीत गिरफ्तार, जानिए सरेंडर से लेकर सरबत खालसा बुलाने तक कितने थे प्लान ?

भगोड़े अमृतपाल के सबसे करीबी साथी पपलप्रीत को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। पपलप्रीत वही शख्स है जो साए की तरह अमृतपाल के साथ था। ऐसे में उम्मीद है कि जल्द अमृतपाल भी पुलिस के शिकंजे में होगा। पुलिस ने पपलप्रीत को होशियारपुर से गिरफ्तार किया। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पपलप्रीत अपने गांव आकर सरेंडर करना चाहता था, लेकिन उससे पहले ही पंजाब पुलिस और काउंटर इंटेलिजेंस ने ज्वॉइट ऑपरेशन में उसे दबोच लिया।

अमृतपाल के साथ साए की तरह था पपलप्रीत

पपलप्रीम 18 मार्च को अमृतपाल के साथ ही फरार हुआ था। उसके बाद वो जहां भी दिखे साथ ही दिखे। दोनों की पटियाला, कुरुक्षेत्र और दिल्ली में साथ होने की CCTV फुटेज भी सामने आई थी। आखिरी बार दोनों को होशियारपुर में साथ देखा गया था। पुलिस से बचने के चक्कर में दोनों अलग हो गए थे। अब पुलिस पपलप्रीत से पूछताछ कर रही है ताकि अमृतपाल का पता चलाया जा सके।

पपलप्रीत ने ही दी थी सरबत खालसा बुलाने की राय

रिपोर्ट्स के मुताबिक पपलप्रीत ने ही अमृतपाल को सरबत खालसा यानि सिखों की धर्मसभा बुलाने की अपील करने को कहा था। इसके लिए अकाल तख्त के जत्थेदार पर दबाव बनाने की राय भी पपलप्रीत ने ही अमृतपाल को दी थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular