Sunday, July 21, 2024
Homeराज्यAmritpal Singh: सरेंडर करने की फिराक में अमृतपाल, जानिए किस धार्मिक स्थल...

Amritpal Singh: सरेंडर करने की फिराक में अमृतपाल, जानिए किस धार्मिक स्थल को बना सकता है मोहरा, सरेंडर के लिए क्या रखी शर्तें

पिछले कई दिन से भागा-भागा फिर रहा खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सरेंडर करने की फिराक में है। खबर है कि वो पंजाब में ही छिपा हुआ है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अमृतपाल अमृतसर में गोल्डन टेंपल श्रीअकाल तख्त साहिब या सचखंड श्री हरमंदिर साहिब या फिर बठिंडा के तलवंडी साहिब स्थित तख्त श्री दमदमा साहिब में आकर सरेंडर कर सकता है। हालांकि इस दौरान लाइव आकर अपना मैसेज देकर अमृतपाल ने पुलिस को चौंका दिया। इस दौरान अमृतपाल धमकी देता नजर आया।

अमृतपाल live

अमृतपाल के लाइव आने के बाद पुलिस ने पंजाब में अलर्ट जारी कर दिया गया है। पुलिस ने खासकर दोनों जगह जहां अमृतपाल सरेंडर करने आ सकता है वहां पर सुरक्षा कड़ी कर दी है। यहां पुलिस फोर्स तैनात है।

सरेंडर के लिए भगोड़े अमृतपाल की 3 शर्तें

पुलिस ने स्वर्ण मंदिर के पास फ्लैग मार्च भी किया है। अमृतसर के पुलिस कमिश्नर नौनिहाल सिंह सचखंड श्री हरिमंदिर साहिब पहुंच गए हैं। उनके साथ IG जगजीत सिंह वालिया भी मौके पर मौजूद हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कुछ धार्मिक नेता उसके सरेंडर को लेकर मध्यस्थता कर रहे हैं। इसके मुताबिक अमृतपाल ने सरेंडर के लिए 3 शर्तें रखी हैं।

पहला ये कि पुलिस की कस्टडी में उसके साथ मारपीट न की जाए

दूसरी शर्त ये कि उसके सरेंडर को गिरफ्तारी न बताया जाए

और तीसरी शर्त ये है कि उसे सिर्फ पंजाब की ही जेल में रखा जाए

चैनल को इंटरव्यू देने की तैयारी में था अमृतपाल

मीडिया रिपोट्स के हवाले से खबर ये भी है कि अमृतपाल एक चैनल को इंटरव्यू देना चाहता था और उसके बाद सरेंडर करना चाहता था, ताकि वो अपनी बात को सामने रख सके। इससे लिए अमृतपाल जालंधर में एक विदेशी चैनल को इंटरव्यू देने आ रहा था, मगर उससे पहले ही पुलिस को इसकी भनक लग गई और अमृतपाल उससे पहले ही भाग खड़ा हुआ। हालांकि पुलिस ने इस सबकी पुष्टि नहीं की है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular