Wednesday, April 17, 2024
Homeराज्यAmritpal Singh's wife is on Radar: पुलिस की रडार पर भगोड़े अमृतपाल...

Amritpal Singh’s wife is on Radar: पुलिस की रडार पर भगोड़े अमृतपाल सिंह की NRI पत्नी, जानिए किस उग्रवादी संगठन से है किरणदीप का कनेक्शन

‘वारिस पंजाब दे’ का प्रमुख और खालिस्तान समर्थक अमृतपाल सिंह अभी भी फरार है। पंजाब पुलिस उसे और दूसरे खालिस्तानी नेताओं को खोजने के लिए पिछले चार दिनों से पंजाब से लेकर असम तक की खाक छान रही है। लेकिन, अब पंजाब पुलिस ने अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर को भी अपने रडार पर लेने का फैसला किया है।

शादी के बाद भारत चली आई किरणदीप कौर

फरवरी में अमृतपाल सिंह ने यूनाइटेड किंगडम (UK) की एनआरआई किरणदीप कौर से शादी की थी। किरणदीप कौर एक अनिवासी भारतीय है जो ब्रिटेन में रहती थी और उसका परिवार जालंधर से है। अमृतपाल सिंह के दीप सिद्धू के संगठन वारिस पंजाब दे का नेता बनने के महीनों बाद उसकी शादी अमृतपाल सिंह से हुई। किरणदीप, कथित तौर पर, अपनी शादी के बाद पंजाब चली गई।

फाइल फोटो

किरणदीप कौर का बब्बर खालसा से कनेक्शन?

खबरों की मानें तो अमृतपाल सिंह के साथ उसकी पत्नी भी उग्रवादी संगठन से जुड़ी हुई है। वो खालिस्तान मूवमेंट के लिए फंड जुटाने का काम करती थी। सूत्रों की मानें तो अमृतपाल की पत्नी बब्बर खालसा की सक्रिया सदस्य है और बब्बर खालसा के लिए फंड जुटाने का काम करती थी। किरणदीप कौर साल 2020 में बब्बर खालसा के लिए पैसे जुटने के लिए ब्रिटेन में गिरफ्तार भी हो चुकी है। उसके साथ 5 लोग गिरफ्तार हुए थे जो ब्रिटेन से खालिस्तान आंदोलन के लिए फंडिंग कर रहे थे।

किरणदीप कौर, अमृतपाल की पत्नी

पुलिस कर सकती है किरणदीप कौर से पूछताछ

अमृतपाल सिंह की पत्नी किरणदीप कौर पुलिस के निशाने पर आ गई है क्योंकि हाल ही में ब्रिटेन में खालिस्तान समर्थकों की गतिविधियां बढ़ गई हैं और अमृतपाल के कई करीबी यूके और कनाडा में तैनात हैं। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि पुलिस किरणदीप कौर से अमृतपाल और उसके सहयोगियों के ठिकाने के बारे में जानकारी जुटाने की कोशिश कर सकती है।

पंजाब के कई ज़िलों में 23 मार्च तक इंटरनेट बंद

मोहाली में तरनतारन, फिरोजपुर, मोगा, संगरूर, अनुमंडल अजनाला, वाईपीएस चौक और एयरपोर्ट रोड के आसपास के इलाकों में मोबाइल इंटरनेट 23 मार्च तक बंद रहेगा। पंजाब सरकार के आदेशों के मुताबिक राज्य के इन जिलों में 21 मार्च 2023 से 23 मार्च 2023 तक मोबाइल इंटरनेट सेवाएं बंद रहेंगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular