Saturday, July 13, 2024
Homeराज्यAzam Khan Hospitalized: सपा नेता आजम खान की फिर बिगड़ी तबीयत, डॉक्टरों...

Azam Khan Hospitalized: सपा नेता आजम खान की फिर बिगड़ी तबीयत, डॉक्टरों ने जारी किया हेल्थ बुलेटिन

समाजवादी पार्टी (samajwadi party) के नेता आजम खान (Azam Khan) की तबीयत बिगड़ी और उन्हें सोमवार तड़के दिल्ली के सर गंगा राम अस्पताल (Sir Ganga Ram Hospital) में भर्ती कराया गया। सूत्रों के मुताबिक कल शाम इफ्तार के बाद आजम खान की तबीयत बिगड़ी और उन्हें तड़के करीब तीन बजे अस्पताल में भर्ती कराया गया। डॉक्टरों ने कहा कि आजम खान की हालत स्थिर है और उन्हें निगरानी में रखा गया है।

पिछले साल समाजवादी पार्टी के विधायक आजम खान (Azam khan) को सांस फूलने और निमोनिया (pneumonia) होने की शिकायत के बाद मेदांता अस्पताल में भर्ती कराया गया था। रामपुर के विधायक, जिन्होंने एक कथित जालसाजी मामले में सीतापुर जेल में 27 महीने बिताए थे, जेल में रहने के दौरान बीमारी से जूझ रहे थे। इस मामले में आजम खान को उत्तर प्रदेश की एक स्थानीय अदालत ने नियमित जमानत दे दी है।

राज्य विधानसभा सचिवालय ने पहले अक्टूबर में, एक अदालत द्वारा नफरत फैलाने वाले भाषण मामले में तीन साल की जेल की सजा सुनाए जाने के बाद खान की सदन से अयोग्यता की घोषणा की। आजम खान के खिलाफ अप्रैल 2019 में एक चुनावी सभा के दौरान रामपुर में तैनात प्रशासनिक अधिकारियों, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर गंभीर आरोप लगाने के लिए मामला दर्ज किया गया था। 2019 के लोकसभा चुनाव के दौरान खान पर मिलक कोतवाली क्षेत्र के खटानगरिया गांव में एक जनसभा को संबोधित करते हुए भड़काऊ भाषण (hate speech)देने का मामला दर्ज किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular