Monday, April 22, 2024
Homeराज्यBageshwar Dham Sarkar in Patna: बिहार में बागेश्वर धाम सरकार के दिव्य...

Bageshwar Dham Sarkar in Patna: बिहार में बागेश्वर धाम सरकार के दिव्य दरबार में उमड़ा जनसैलाब, जानिए पंडित धीरेंद्र शास्त्री के निमंत्रण पर तेजस्वी ने क्या कहा

BIHAR: पटना (Patna) के नौबतपुर (Naubatpur) में चल रही हनुमंत कथा (Hanumant katha) के तीसरे दिन भारी भीड़ के बीच बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के बाबा पंडित धीरेंद्र शास्त्री (Pandit Dhirendra Shastri) का दिव्य दरबार लगा। एक दिन पहले भारी संख्या में श्रद्धालुओं के जुटने से दिव्य दरबार को स्थगित कर दिया गया था। लेकिन श्रद्धालुओं की अपील पर पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने दिव्य दरबार लगाने का फ़ैसला किया। इस दौरान धीरेंद्र शास्त्री मंच से कुछ लोगों की पर्चियां निकाल कर उनसे बात करते नज़र आए। बाबा ने वहां मौजूद लोगों को ये आश्वासन भी दिया कि दरबार में सबकी अर्ज़ी लगेगी और सबकी मनोकामना पूरी होगी। लोगों की भारी भीड़ को देखते हुए बाबा ने एक बार फिर हिन्दू राष्ट्र की बात कही और दावा किया कि एक दिन आएगा जब सभी सीता राम कहेंगे। पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने ये भी कहा कि बालाजी का दरबार लगता ही इसलिए है कि किसी को दूसरे मज़हब में भटकना ना पड़े।

नौबतपुर में हनुमंत कथा की तस्वीर

बिहार में उमड़ा जनसैलाब, दिव्य दरबार में पहुंचे 10 लाख लोग

एक दिन पहले पंडित धीरेंद्र शास्त्री की हनुमंत कथा को सुनने के लिए लाखों लोगों की ऐसी भीड़ उमड़ी की आयोजकों के हाथ पैर और लोगों की सांसे फूल गईं थी। जिसकी वजह से रविवार को हुई कथा को समय से पहले ही ख़त्म करना पड़ा था। बताया जा रहा है कि दरबार में भीड़ की तादाद 10 लाख के पार पहुंच गई थी। ऊपर से बढ़ती गर्मी की वजह से लोगों को सांस लेने में दिक़्क़त होने लगी थी। हालात को देखते हुए दिव्य दरबार को स्थगित कर दिया गया था और सिर्फ़ कथा सुनाने का फ़ैसला किया गया था। कार्यक्रम के बाद भी पंडित धीरेंद्र शास्त्री ने लोगों से घरों में ही रहकर टीवी पर कथा सुनने की अपील की थी। पंडित धीरेंद्र शास्त्री के दरबार में शामिल होने के लिए लोग दूर दूर से पहुंच रहे हैं जिसकी वजह से सड़कों पर भी कई किलोमीटर का लंबा जाम दिखाई दिया।

नौबतपुर में हनुमंत कथा की तस्वीर

धीरेंद्र शास्त्री की हनुमंत कथा में जाने पर तेजस्वी ने क्या कहा ?

पंडित धीरेंद्र शास्त्री जिस होटल में रुके हैं वहां का एक वीडियो भी सामने आया जिसमें कुछ गिने-चुने लोगों के लिए लगाए गए दिव्य दरबार में बाबा पर्ची निकालते दिखाई दिए। पूर्व केंद्रीय मंत्री और पटना के सांसद रवि शंकर प्रसाद (Ravi Shankar Prasad) ने भी पंडित धीरेंद्र शास्त्री से मुलाक़ात की, जिसकी तस्वीर सामने आई। जबकि, बागेश्वर धाम (Bageshwar Dham) के पंडित धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Shastri Shastri) द्वारा भेजे गए निमंत्रण को लेकर तेजस्वी यादव (Tejashwi Yadav) ने कहा कि हम बिहार की जनता की सेवा और काम करने में अपना समय लगा रहे हैं, जहां हमारा समय उपयोगी होगा, हम वहां समय देंगे। 13 से 17 मई तक यहां बागेश्वर धाम का कार्यक्रम हो रहा है। नौबतपुर के तरेत पाली में शुरू हुए पांच दिवसीय हनुमंत कथा में काफी संख्या में लोग पहुंच रहे हैं. चार बजे से सात बजे तक कार्यक्रम चल रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular