Saturday, April 20, 2024
Homeराज्यBihar Train Accident: बिहार के बक्सर में बड़ा रेल हादसा, नॉर्थ ईस्ट...

Bihar Train Accident: बिहार के बक्सर में बड़ा रेल हादसा, नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस के 21 डिब्बे डीरेल, एक्सीडेंट का दहला देने वाला वीडियो

बिहार (Bihar) के बक्सर जिले में बड़ा ट्रेन हादसा (train accident in buxar) हुआ है। दिल्ली के आनंद विहार स्टेशन से गुवाहटी के कामाख्या स्टेशन जा रही नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस (North East Express) हादसे का शिकार हो गई। ट्रेन के 21 डिब्बे डीरेल (compartment derailleur) हो गए। हादसे में 4 लोगों की मौत हुई है, जबकि 100 से ज्यादा लोग घायल हुए हैं। घायलों को इलाज के लिए स्थानीय अस्पताल ले जाया गया। जहां से 20 गंभीर रूप से घायल हुए 20 लोगों को इलाज के लिए पटना एम्स रेफर किया गया है। 
रेल हादसे का वीडियो (सोशल मीडिया पोस्ट)
हादसा बुधवार रात को रघुनाथपुर रेलवे स्टेशन के पास हुआ (The accident happened near Raghunathpur railway station)। ट्रेन ने बक्सर से करीब आधे घंटे की दूरी तय की होगी कि अचानक जोर की आवाज हुई और ट्रेन में चीख-पुकार मच गई। जानकारी के मुताबिक ट्रेन के 21 कोच डीरेल हुए, जिसमें 2 एसी कोच भी शामिल हैं। हादसे
 की सूचना मिलते ही बचाव और राहत टीम मौके पर पहुंचकर यात्रियों की मदद में जुट गई। हादसे के कारणों का पता नहीं चल पाया है। हादसे की उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए गए हैं। रेलवे ने हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं।
हादसे को लेकर बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव (Deputy CM Tejashwi Yadav) ने कहा कि अलर्ट जारी किया गया है। जिले के डीम और चिकित्सा अधिकारियों के अलावा दूसरे अधिकारियों से भी बात हुई है। बिहार सरकार ने मृतकों के परिजनों को  4-4 लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। जबकि रेलवे मृतकों के परिजनों को 10 लाख का मुआवजा देगा। पूर्व मध्य रेलवे ने प्रेस रिलीज जारी की है। इसमें बताया गया है कि हादसे में 4 लोगों की मौत हुई है, जबकि 30 लोग घायल हुए हैं। मृतकों के परिजनों को 10-10 लाख रुपये मुआवजा दिया जाएगा, जबकि घायलों को 50-50 हजार रुपये दिए जाएंगे। 
नॉर्थ ईस्ट एक्सप्रेस हादसे के बाद डीडीयू पटना रेल रूट (DDU Patna Rail Route) प्रभावित हुआ है। जिसके चलते कई ट्रेनों के रूट बदले गए हैं। जबकि कई ट्रेनें कैंसिल की गई हैं। रेल हादसे के बाद 10 ट्रेनें रद्द हुई हैं और 21 ट्रेनों का रूट बदला गया। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular