Friday, June 21, 2024
Homeराज्यBlack Paint on Dhirendra Shastri's poster: पटना में बागेश्वर बाबा के पोस्टर...

Black Paint on Dhirendra Shastri’s poster: पटना में बागेश्वर बाबा के पोस्टर पर पोती कालिख, लिखे अपशब्द, कैमरे में दिखा ये शख्स कौन?

पटना (Patna) के डाक बंगला चौक और कई अन्य हिस्सों में बागेश्वर धाम के धीरेंद्र कृष्ण शास्त्री (Dhirendra Krishna Shastri)के पोस्टर (Poster) पर कोई कालिख (Black Paint) पोत गया। बुधवार की सुबह, स्थानीय लोगों ने बाबा के होर्डिंग्स (Hordings) को काली स्याही से लिपटा हुआ पाया, जिन पर अपमानजनक शब्द (Derogatory Term) भी लिखे हुए थे। इस बीच एक वीडियो भी सामने आया है, जिसमें कुछ बदमाश पोस्टर पर स्याही लगाते नजर आ रहे हैं। पटना प्रशासन ने शहर से बाबा बागेश्वर (Baba Bageshwer) के पोस्टर हटाने का भी आदेश दिया है।

भारी भीड़ को देखते हुए कई लोगों को कार्यक्रम स्थल पर जाने से रोक दिया गया है। इस बीच, महागठबंधन के नेता शास्त्री द्वारा 13 मई से दिए गए भाषणों पर आपत्ति जता रहे हैं। उन्होंने भारत को “हिंदू” देश (Hindu Country) बनाने के उनके बयान पर कड़ी आपत्ति जताई है। बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने “बिहार ‘हिंदू राष्ट्र’ (Hindu Rastra) की आग को प्रज्वलित करेगा” कि कथित टिप्पणी के लिए धीरेन्द्र शास्त्री की खिंचाई की, और कहा कि उनके बयान का कोई मतलब नहीं है।

धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री, पीठाधीश्वर, बागेश्वर धाम

पंडित धीरेंद्र शास्त्री 13 मई को नौबतपुर इलाके के तरेत पाली मठ में ‘हनुमान कथा’ के लिए पटना आए थे। बुधवार (17 मई) को कार्यक्रम का आखिरी दिन होने के कारण, राज्य भर से बड़ी संख्या में लोग इसमें शामिल हुए।

बुधवार को बड़ी संख्या में उनके अनुयायी कार्यक्रम स्थल पर पहुंचे, जिससे सड़कों पर जाम लग गया। सड़कों पर अत्यधिक भीड़ के कारण नौबतपुर की ओर जाने वाले संपर्क मार्गों में यातायात संचालन पटना पुलिस के लिए चुनौती बन गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular