Saturday, April 20, 2024
Homeराज्यBrij Bhushan Vs Wrestlers Controversy: 4 महिला पहलवानों ने दिल्ली पुलिस को...

Brij Bhushan Vs Wrestlers Controversy: 4 महिला पहलवानों ने दिल्ली पुलिस को दिए ऑडियो-वीडियो सबूत, बृजभूषण शरण सिंह बचेंगे या फंसेंगे?

4 महिला पहलवानों ने भारतीय कुश्ती संघ के (Wrestling Federation of India) पूर्व अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह (Brij Bhushan Sharan Singh) के खिलाफ दिल्ली पुलिस (Delhi Police) को ऑडियो और वीडियो सबूत (Audio Video Evidence) दे दिए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने दावा किया है कि शिकायतकर्ताओं ने इतने पर्याप्त सबूत नहीं दिए हैं, जिससे बृजभूषण के खिलाफ लगे यौन शोषण (Sexual Exploitation) के आरोप साबित हो सके।

15 जून को चार्जशीट दाखिल करेगी पुलिस

पहलवानों (Wrestlers) के समर्थन में 2 महिला रेसलर, एक इंटरनेशनल रेफरी और स्टेट लेवल कोच ने पुलिस को गवाही दी है। जिसको आधार बनाकर पुलिस 15 जून को चार्जशीट (Charge Sheet) पेश करेगी। इस मामले में केस की धाराओं के लिए पुलिस एडवाइजरी ले रही है।

नाबालिग पहलवान बदल चुकी है बयान

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक नाबालिग पहलवान (Minor Wrestler) के केस में पुलिस क्लोजर रिपोर्ट (Closure Report) दाखिल कर सकती है। क्योंकि नाबालिग पहलवान यौन शोषण के आरोप वापस ले चुकी (Minor wrestler withdraws allegations of sexual abuse) है। पहले नाबालिग पहलवान ने बयान दिया था कि ‘बृजभूषण ने जबरदस्ती हाथ खींचा और हाथ कंधे से नीचे ले गया। फिर कमरे में बुलाकर शारीरिक संबंध बनाने की कोशिश की’। मगर नाबालिक पहलवान ने अब अपना बयान बदल लिया है। अब उन्होंने बयान दिया है कि ‘मेरे साथ ट्रायल में भेदभाव किया। जब विरोध किया तो कहा कि खेलना है तो खेला वरना दूसरे एथलीट को विजेता घोषित कर देंगे’।

खाप पंचायतों का कल 14 जून को हरियाणा बंद का ऐलान

उधर, बृजभूषण शरण सिंह की गिरफ्तारी को लेकर खाप पंचायतों ने कल 14 जून को हरियाणा बंद (Haryana Close) का ऐलान किया है। इस दौरान राज्य में यातायात बंद रहेगा, जिसमें ट्रेनें भी शामिल हैं। इसके अलावा दिल्ली में फल-सब्जी की सप्लाई भी नहीं होगी। खाप पंचायतों ने बृजभूषण की गिरफ्तारी और MSP समेत कुल 25 मांगे सरकार के आगे रखी हैं।

15 जून के बाद आगे की रणनीति बनाएंगे पहलवान

पहलवानों के यौन शोषण के आरोपों को लेकर पुलिस 15 जून को चार्जशीट दाखिल (Chargesheet filed on June 15) करेगी। ऐसे में पहलवान विनेश फोगाट ने कहा कि 15 जून को चार्जशीट आने का इंतजार कर रहे हैं। इसके बाद आंदोलन को लेकर बड़ा ऐलान करेंगे। उन्होंने ये भी आरोप लगाया कि जब पहलवान खेल मंत्री अनुराग ठाकुर से बात कर रहे थे तो वे फोन पर व्यस्त थे। उन्हें मेरी परेशानियां सुनने में कोई दिलचस्पी नहीं थी। बता दें कि खेल मंत्री अनुराग ठाकुर ने कुछ दिन पहले ही पहलवानों से बातचीत की थी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular