Saturday, April 20, 2024
Homeराज्यCBI Raid: राबड़ी देवी के घर CBI की रेड, जमीन के बदले...

CBI Raid: राबड़ी देवी के घर CBI की रेड, जमीन के बदले नौकरी के मामले में एक्शन, जानिए कितने घंटे हुआ सवालों से सामना

पटना: सीबीआई ने बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आवास पर छापेमारी की, ये छापेमारी लालू प्रसाद यादव के रेलमंत्री रहते हुए ‘जमीन के बदले नौकरी’ के मामले को लेकर हुई। सीबीआई की टीम करीब 8 घंटे तक राबड़ी देवी के आवास में मौजूद रही और रेड की कार्रवाई चलती रही। जानकारी के मुताबिक 10 से 12 अधिकारी जांच के लिए पहुंचे थे और इस दौरान उन्होंने राबड़ी देवी से कई सवालों के जवाब लिए। उसके बाद टीम वहां से निकल गई।

राबड़ी बोलीं ये सब तो चलते रहता है

इसके बाद राबड़ी देवी विधान परिषद की कार्यवाही में शामिल होने के लिए पहुंचीं। सीबीआई की पूछताछ को लेकर हुए सवाल पर उन्होंने कहा कि कुछ नहीं हुआ है, ये सब चलते रहता है। हालांकि सीबीआई की इस कार्रवाई के विरोध में RJD नेता और कार्यकर्ता आवास के बाहर धरने पर बैठ गए।

तेजस्वी बोले सीबीआई यहीं दफ्तर खोल ले

जब सीबीआई की टीम सुबह राबड़ी देवी के घर पहुंची थी तो उस वक्त उनके बेटे तेजप्रताप और तेजस्वी घर पर ही मौजूद थे, लेकिन बाद में वो विधानसभा के लिए निकल गए। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने कहा कि जिस दिन से सरकार बनी है, उस दिन से यही सब हो रहा है। हर महीने हो रहा है, मैं तो कहता हूं कि सीबीआई आवास पर ही दफ्तर खोल ले। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले राबड़ी देवी से पूछताछ सीबीआई दफ्तर में होनी थी, लेकिन बाद में उन्हें राहत देते हुए सीबीआई घर पर पूछताछ करने के लिए तैयार हो गई।

15 मार्च को कोर्ट में पेश होने के आदेश

‘जमीन के बदले नौकरी’ मामले में सीबीआई की चार्जशीट पर कोर्ट ने समन जारी किया है। सीबीआई ने चार्जशीट में लालू प्रसाद यादव और राबड़ी देवी के अलावा 14 अन्य को भी आरोपी बनाया है। कोर्ट ने 15 मार्च को लालू प्रसाद यादव, राबड़ी देवी और मीसा को पेश होने के आदेश दिए हैं।

केजरीवाल ने किया छापेमारी का विरोध

दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने छापेमारी को अपमानजनक बताया है। केजरीवाल ने कहा कि विपक्ष शासिल राज्यों में उनके काम को ठप कराने का चलन हो गया है। ईडी, सीबीआई और गवर्नर का इस्तेमाल उन्हें परेशान करने के लिए किया जाता है। केजरीवाल का ये बयान ऐसा समय में आया है, जब एक दिन पहले ही बिहार के डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया की गिरफ्तारी का विरोध करते हुए पीएम मोदी को लेटर लिखा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

Related Posts

Most Popular